प्रधानमंत्री आवास योजना से चित्रा लाल को मिला पक्का मकान, साथ में मिली कई सुविधाएं

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जांजगीर-चांपा, 12 सितम्बर/ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से गरीबो के पक्का मकान बनाने का सपना सच हो रहा है। जिले के जनपद पंचायत बलौदा ग्राम पंचायत रैनपुर निवासी श्री चित्रा लाल अपनी पत्नी एवं बच्चो के साथ एक जर्जर मिट्टी के मकान में अपना जीवन यापन कर रहे थे। वे रोजी-मजदूरी करके अपने दो वक्त के खाने की व्यवस्था करते है। कमजोर आर्थिक स्थिति होने के कारण श्री चित्रा लाल अपने लिये एक अच्छा मकान बनाना मानो उसके लिए एक सपने जैसा था। उनके इस सपने को पूरा करने में शासन की महत्वाकांक्षी योजना ‘‘प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रा0)’’ ने मदद की।

‘‘प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रा0)’’ के स्थायी प्रतिक्षा सूची में श्री चित्रालाल का नाम शामिल होने से उनको योजना अंतर्गत राशि 1 लाख 20 हजार रूपये की स्वीकृति के पश्चात यह राशि उनके बैंक खाते में आबंटित किया गया। जिसके पश्चात् श्री चित्रा लाल अपना पक्का आवास निर्माण कर अपना सुखद जीवन यापन कर रहे है। चित्रा लाल का कहना है कि ‘‘शासन द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) एक ऐसी योजना है जिससे मुझ जैसे लाखो गरीबो का पक्का मकान में रहने का सपना साकार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जहां एक ओर उनका पक्का मकान का निर्माण हुआ है वहीं दूसरी ओर शासन की महात्मा गांधी योजना से मजदूरी, स्वच्छ भारत मिशन से शौचालय एवं उज्जवला योजना से एलपीजी गैस कनेक्शन भी प्राप्त हुआ है। इस तरह से उनके जीवन में योजनाओं के माध्यम से जीवन में बहार आई और खुशहाली और आनंद के साथ वह अपने और अपने पूरे परिवार के साथ जीवन गुजर बसर कर रहें हैं। इसके लिये उन्होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!