दहेज़ प्रताड़ना के प्रकरण में सरगुजा पुलिस की कड़ी कार्यवाही : आरोपी जिला जशपुर से किया गया गिरफ्तार, की गई वैधानिक कार्यवाही.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 15 सितंबर / सरगुजा पुलिस द्वारा महिला सम्बन्धी अपराधों में त्वरित कार्यवाही कर लगातार आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं, इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया द्वारा दिनांक 18 जुलाई 2024 को थाना मणीपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि प्रार्थिया का विवाह जशपुर निवासी पंकज ठाकुर से 03 वर्ष पूर्व सामाजिक रिति-रिवाज से संपन्न हुआ था, कुछ माह अच्छे से दाम्पत्य जीवन चलने के बाद प्रार्थिया के पति द्वारा पीड़िता को दहेज़ में 02 लाख रुपये कम देने की बात बोलकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। तब प्रार्थिया मामले की जानकारी अपने सास एवं ननद को दी थी, ससुराल पक्ष वाले भी पीड़िता के पति का सहयोग कर रहे थे, कि घटना दिनांक 18 जुलाई 2024 को पीड़िता द्वारा अपने पति को 02 लाख रुपये की व्यवस्था नहीं होने की बात बोलने पर आरोपी पति द्वारा पीड़िता एवं पीड़िता के भाई के साथ मारपीट किया गया हैं, साथ ही मौक़े पर पति का भाई, ननद एवं सास भी मारपीट की घटना कारित किये हैं। मामले में प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना मणीपुर में अपराध क्रमांक 244/24 धारा 85, 115(2), 3(5) बी.एन.एस. का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के आरोपी का पता तलाश कर पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपी द्वारा अपना नाम (01) पंकज ठाकुर उम्र 29 वर्ष साकिन कउअल थाना छतरपुर जिला पलामु झारखण्ड हाल मुकाम दरबारीटोली जिला जशपुर का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित करना स्वीकार किया गया, आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की गई हैं, आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त ईंट को जप्त किया गया है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना प्रभारी मणिपुर निरीक्षक दुर्गेश्वरी चौबे,सहायक उपनिरीक्षक नवल किशोर दुबे, प्रधान आरक्षक महेश्वर सिंह, अतुल सिंह सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!