प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन एवं सेवा दिवस के अवसर पर सेवा पखवाड़ा अभियान के आयोजन पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में पत्थलगांव विधायक गोमती साय हुई सम्मिलित.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ पत्थलगांव/कुनकुरी, 17 सितंबर / प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन एवं सेवा दिवस के अवसर पर 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में स्वच्छता ही सेवा अभियान में क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक गोमती साय शामिल हुई और यहां उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं चिकित्सकों स्वास्थ्य कर्मियों के साथ स्वच्छता बनाए रखने और पर्यावरण संरक्षण हेतु अपने दायित्वों का निर्वहन की शपथ ली। सभी साथियों के साथ अस्पताल परिसर सफाई अभियान की शुरुवात की और वहां उपस्थित सभी  लोगों को सवच्छता का महत्व समझाते हुए सफाई के प्रति लोगों को जागरूकता किया। उन्होंने कहा कि अपने घर के आस-पास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए खुद को आगे आना होगा, स्वच्छता केवल सरकार की जिम्मेदारी नहीं बल्कि हम सब की जिम्मेदारी है। स्वच्छता रैली रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर विधायक साय ने सड़कों पर रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने इस दौरान रैली के माध्यम से उन्होंने सभी से अपील की कि वे अपने घरों के आस-पास स्वच्छता रखें।

विधायक गोमती साय ने एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत स्थानीय पुष्प वाटिका पार्क में एक पौधा भी लगाया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण भी हमारी जिम्मेदारी है और पेड़ लगाना इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने सभी से अपील की कि वे भी इस अभियान में भाग लेकर अपनी माताओं के नाम पर एक पौधा जरूर लगाएं, ताकि पर्यावरण को सुरक्षित और स्वस्थ रखा जा सके। इस पूरे कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के साथ अस्पताल के कर्मचारी और भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद थे। सभी ने मिलकर स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करने का संकल्प लिया।

मोर आवास मोर अधिकार के अंतर्गत आज मंगल भवन, पुरानी बस्ती, पत्थलगांव में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश कार्यक्रम में भाग लेकर, लाभार्थियों को उनके सपनों के आशियाने का प्रमाण-पत्र 160 लाभार्थियों वितरित की। इस योजना को सफल बनाने में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की दूरदर्शिता और छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी का महत्वपूर्ण योगदान सराहनीय है, जिनके अथक प्रयासों से लोगों को अपने घर का सपना साकार करने का यह स्वर्णिम अवसर मिला। छत्तीसगढ़ में सभी जरूरतमंद परिवार के अपने आवास का सपना पूरा होने जा रहा है। छत्तीसगढ़ की सुशासन सरकार माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटियों को पूरा करने के लिए कृतसंकल्पित है। इसी कड़ी में माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्म-दिवस के अवसर पर प्रदेश की भाजपा सरकार आज 17 सितंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहली किश्त जारी कर रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!