घरेलू विवाद में महिला की हत्या :  लैलूंगा में खाना न बनाने पर पति ने पत्नी को पीटा, हुई मौत, आरोपी पति गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 19 सिंतबर / थाना लैलूंगा के ग्राम फुलीकुंडा में 18 सितंबर 2024 को एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश जांगडे ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर अपनी टीम के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर कार्यवाही की।

मृतिका की पहचान 23 वर्षीय सोमारी पण्डो के रूप में हुई है। मृतिका की मां रामबती पण्डो ने पुलिस को जानकारी दी है कि उनकी बेटी की शादी वर्ष 2020 में पंचराम पण्डो से हुई थी। घटना के दूसरे दिन, एक परिचित ने उन्हें सोमारी की मौत की सूचना दी। घटना-स्थल पर पहुंचने पर पुलिस ने पाया कि सोमारी अपने घर के अंदर चूल्हे के पास जमीन पर मृत अवस्था में पड़ी थी। उसके सिर, चेहरे और आंखों के पास चोट के गहरे निशान थे। पुलिस टीम द्वारा तत्काल संदेही मृतिका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। मृतिका के पति पंचराम पण्डो ने बताया कि खाना नहीं बनाने को लेकर हुए विवाद में उसने गुस्से में आकर जलाऊ लकड़ी के डंडे से उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। घटना में इस्तेमाल की गई जलाऊ लकड़ी को आरोपी के मेमोरेंडम पर गवाहों के समक्ष जप्त किया गया है तथा आरोपी के खिलाफ थाना लैलूंगा में अपराध क्रमांक 184/2024, धारा 103(1) BNS के अंतर्गत मामला दर्ज कर उसे न्यायिक रिमांड में भेजा गया है।

एसपी श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी आकाश मरकाम, एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन में इस पूरे मामले की जांच में थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक राजेश जांगडे, उपनिरीक्षक मान कुंवर सिदार और उनकी टीम ने प्रमुख भूमिका निभाई है। उनकी त्वरित कार्यवाही के कारण आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सका है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!