मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल के बाद महज 6 घंटे में मिली 58 हजार रुपए की सहायता राशि : हाथी के हमले में घायल व्यक्ति को आखिरकार डेढ़ साल बाद मिला मुआवजा, जयराम ने राशि पाकर मुख्यमंत्री का जताया आभार

Advertisements
Advertisements

सहायता राशि पाने के लिए चक्कर काटकर थक चुके पीड़ित ने सीएम कैंप कार्यालय में पहुंचकर लगाई थी गुहार

पीड़ित जयराम ने कहा सीएम हो तो ऐसा, सोचा भी नहीं था की इतना जल्दी मुझे मिल जायेगी सहायता राशि

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 24 सितंबर/ भेड़ीमुड़ा तहसील लैलूंगा निवासी जयराम भोय को आखिरकार डेढ़ साल बाद हाथी के हमले से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सहायता राशि मिल गई। जयराम का पैर डेढ़ साल पहले हाथी के हमले में टूट गया था, जिससे उन्हें चलने-फिरने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लंबे समय तक मुआवजा न मिलने पर वे आज मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बगिया पहुंचे और सहायता की मांग की।जिसके बाद मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के पहल पर महज 6 घंटे में वन विभाग द्वारा 58350 रुपए का चेक प्रदान किया गया,पीड़ित ग्रामीण ने खुशी जाहिर करते हुए सीएम साय का आभार जताया है।

गौरतलब है की यह घटना डेढ़ साल पुरानी है, जब जयराम भोय बाजार के लिए घर से निकले थे,वही लौटते समय रास्ते में अचानक हाथी के हमले का शिकार हो गए थे। इस हमले में उनका पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था, और वह तब से ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे।इतने लंबे समय तक मुआवजा न मिलने से परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

इसी को लेकर जयराम भोय ने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बगिया में सहायता राशि के लिए आवेदन किया। आवेदन के बाद, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के पहल पर मात्र 6 घंटे के भीतर जयराम भोय को लैलूंगा वन विभाग द्वारा 58385 हजार रुपये की तत्काल सहायता राशि की चेक प्रदान की गई। यह सहायता राशि पाकर जयराम और उनका परिवार बेहद खुश हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय का आभार जताया है।

पीड़ित जयराम ने कहा सीएम हो तो ऐसा, सोचा भी नहीं था की इतना जल्दी मुझे मिल जायेगी सहायता राशि

जयराम ने कहा कि, “मुझे उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी मुझे सहायता राशि मिल जाएगी। मैं इसके लिए मुख्यमंत्री और उनकी पूरी टीम का दिल से आभारी हूं। अब मुझे अपने इलाज और अन्य जरूरतों के लिए पैसों की चिंता नहीं करनी पड़ेगी।”

यह घटना प्रशासन की तत्परता और मुख्यमंत्री साय की संवेदनशीलता को दर्शाती है। मुख्यमंत्री साय ने यह सुनिश्चित किया कि जरूरतमंद लोगों को त्वरित सहायता मिले और उनकी समस्याओं का समाधान शीघ्र किया जाए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!