सरगुजा पुलिस द्वारा गुम नाबालिगों के मामलों में लगातार कार्यवाही जारी : थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा दो गुम नाबालिगों को बरामद कर परिजनों को किया गया सुपुर्द.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 25 सितंबर / मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा पुलिस द्वारा गुम इंसान संबंधी रिपोर्ट पर लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही हैं, इसी क्रम में दिनांक 06 सितंबर 2024 को प्रार्थी थाना कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि घटना दिनांक 04 सितंबर 2024 को प्रार्थी की नाबालिग लड़की घर से अपनी दादी के घर जाने की बात बोलकर निकली थी, जो देर शाम रात तक वापस नही आई हैं, आस पास खोजने से नहीं मिल रही हैं, प्रार्थी द्वारा शंका व्यक्त किया गया कि उसकी नाबालिग लड़की को अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला फुसला कर भगाकर ले गया हैं।

पुलिस टीम द्वारा गुम नाबालिग के मामले में संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना कोतवाली में गुम इंसान कायम कर मामले में अपराध क्रमांक 592/24 धारा 137(2) बी.एन.एस. कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान एवं गुम इंसान पत्तासाजी में गुम नाबालिग को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया हैं। गुम नाबालिग का महिला पुलिस अधिकारी के द्वारा बयान लिए जाने पर परिजनों की डाट से नाराज होकर अपनी सहेली के घर चली जाना बताया गया एवं किसी भी प्रकार की घटना घटित नहीं होना बताया गया हैं।

थाना कोतवाली के दूसरे प्रकरण में प्रार्थी द्वारा दिनांक 01 सितंबर 2024 को थाना कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि घटना दिनांक 28 अगस्त 2024 को प्रार्थी की नाबालिग लड़की घर से बिना बताये कहीं चली गई हैं, आस पास खोजने से नहीं मिल रही हैं। प्रार्थी द्वारा शंका व्यक्त की गई है कि प्रार्थी की नाबालिग लड़की को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसला कर भगा कर ले गया हैं। पुलिस टीम द्वारा गुम नाबालिग के मामले में संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना कोतवाली में गुम इंसान कायम कर मामले में अपराध क्रमांक 582/24 धारा 137(2) बी.एन.एस. कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान एवं गुम इंसान की पत्तासाजी में गुम नाबालिग को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया हैं।

सरगुजा पुलिस द्वारा गुमशुदगी के मामलों में संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्यवाही की जाती हैं, साथ ही सरगुजा पुलिस आम नागरिकों से अपील करती हैं कि ऐसे मामलों की सूचना तत्काल नजदीकी पुलिस थानों में प्रदान करें, जिससे मामलों में त्वरित कार्यवाही की जा सके, सरगुजा पुलिस आम नागरिकों की सेवा एवं सुरक्षा में सदैव तत्पर हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!