खरसिया पुलिस द्वारा चपले कॉलेज और हायर सेकेंडरी स्कूल में साइबर अपराधों, महिला सुरक्षा और यातायात नियमों पर छात्रों को दी गई जानकारी.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 26 सितंबर  / एसपी श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर दिनांक 25 सितंबर 2024 को खरसिया पुलिस द्वारा नवीन महाविद्यालय चपले और शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल चपले में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों और शिक्षकों को साइबर अपराध, महिला सुरक्षा, और यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना था।

कार्यक्रम में सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) लक्ष्मी नारायण राठौर ने छात्रों और अध्यापकों को साइबर अपराध, महिला संबंधी अपराधों और नवीन कानूनों की जानकारी दी। उन्होंने छात्रों को सुरक्षित यातायात के महत्व को समझाते हुए, यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।

एएसआई राठौर ने विशेष रूप से छात्रों को छेड़खानी या किसी भी अवांछनीय घटना का शिकार होने पर बिना किसी डर के पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे ऑनलाइन ठगी से बचा जा सकता है, और अगर कोई ठगी हो जाए, तो तत्काल टोल-फ्री नंबर 1930 या 9479281934 पर सूचना देकर या नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज कराने का सुझाव दिया गया।

कार्यक्रम के दौरान शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने और छात्रों को उच्च लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्हें बताया गया कि सही जानकारी और जागरूकता न केवल उनके जीवन को सुरक्षित बना सकती है, बल्कि समाज में सकारात्मक बदलाव भी ला सकती है।

इस जागरूकता अभियान में सहायक उपनिरीक्षक लक्ष्मी नारायण राठौर, आरक्षक प्रदीप तिवारी और महिला आरक्षक गुणवती भगत ने सक्रिय भागीदारी निभाई। उन्होंने छात्रों को खुले संवाद के माध्यम से विभिन्न सुरक्षा उपायों और पुलिस द्वारा उपलब्ध सहायता सेवाओं की जानकारी दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!