प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा हुआ सुदूराम के पक्के मकान का सपना

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 26 सितम्बर/ प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्धन परिवारों का पक्के आवास का सपना साकार हो रहा है, अब उन्हें कच्चे मकान से होने वाली दिक्कतों से मुक्ति मिल रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् देश के गरीब और बेघर लोगों को घर बनवाने के लिए सहायता राशि दी जाती है और इस राशि की मदद से गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले नागरिक खुद का घर बनाने में सक्षम हो पाते हैं, इस योजना के द्वारा बेघर और गरीब नागरिकों को आवास देने का कार्य सरकार के द्वारा लगातार किया जा रहा है।

इसी के तहत्  नारायणपुर जिले के विकासखण्ड ओरछा, ग्राम पंचायत झारावाही ग्राम डुटाखार निवासी सुदू राम ने सरकार का आभार जताया है। सुदूराम बताते है कि मैं मजदूरी कर जीवन यापन कर रहा हूं। प्रधानमंत्री आवास बनाने के सपना विष्णु देव साय के सरकार में पूरा हुआ। जब से प्रधानमंत्री आवास बनकर पूरा हुआ है तब से अब रात को चैन की नींद सो रहे हैं। पूर्व में कच्चा छत खपरैल के आवास होने के कारण हमें अनेक समस्याओं से जूझना पड़ता था। कच्चे मकान में बारिश के दिनों में छत से पानी टपकने और सीलन की वजह से जीवन यापन करना मुश्किल हो जाता था। इसके अलावा कच्चे मकान में कीड़े, मकौड़ो और जहरीले जीव जन्तुओं का भी खतरा बना रहता था। कभी सोचा भी नहीं था कि मेरा भी एक पक्का मकान बनेगा।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गारंटी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के सुशासन ने हमारी तकदीर ही बदल दी। सुदूराम अब अपने परिवार के साथ नए घर में रह रहा है। अब वह किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है वह पक्के मकान का मालिक है। सुदूराम ने बताया कि वह स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय एवं उच्चल योजना अंतर्गत गैस कनेक्शन से लाभन्वित है। सुदूराम और उनके परिवार ने योजना के तहत् पक्का मकान बनने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!