सेवा सम्मान : सेवानिवृत्त हुए सहायक उपनिरीक्षक हेमसागर पटेल का शॉल, श्रीफल भेंट कर किया गया सम्मान ! 

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 30 सितंबर / जिला पुलिस बल में सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) के पद पर कार्यरत श्री हेमसागर पटेल आज 38 वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए। इस अवसर पर पुलिस कार्यालय में “सेवा सम्मान कार्यक्रम” का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा श्री हेमसागर पटेल को शॉल, श्रीफल और पेंशन आदेश भेंट कर सम्मानित किया गया।

रक्षित निरीक्षक श्री अमित सिंह ने बताया कि श्री हेमसागर पटेल ने वर्ष 1986 में आरक्षक के रूप में पुलिस बल में कदम रखा और अपने कार्यकाल के दौरान कई पदोन्नतियाँ प्राप्त की। उन्होंने जिले के विभिन्न थानों में अपनी सेवाएं दी हैं और अंतिम पद सहायक उपनिरीक्षक के रूप में सेवा पूरी की और थाना कोतरारोड़ से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

श्री पटेल अपनी पत्नि श्रीमती छाया पटेल व अन्य परिजनों के साथ रायगढ़ के बोईरदादर चक्रधरनगर क्षेत्र में निवासरत हैं। उनके पुत्र गोपेश पटेल कृषि में पीएचडी की पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि उनकी पुत्री श्रीमती प्रियंका पटेल गृहिणी हैं।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल ने कहा, “श्री हेमसागर पटेल ने पुलिस विभाग में अनुकरणीय सेवा दी है, उनके अनुभव से विभाग को आगे भी मार्गदर्शन मिलेगा।” उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सेवानिवृत्त अधिकारियों को उनकी पेंशन, ग्रेचुएटी आदि राशि सेवानिवृत्ति के दिन ही जारी की जाए।

कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रामगोपाल करियारे, श्री आकाश मरकाम, डीएसपी श्री उत्तम प्रताप सिंह, आर.आई अमित सिंह, निरीक्षक सुखनंदन पटेल, सीताराम ध्रुव, स्टेनो अशोक देवांगन, मुख्य लिपिक जे.पी. चेलकर सहित सभी ने श्री हेमसागर पटेल को पुष्प-गुच्छ और मालाएं भेंट कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!