पुलिस द्वारा में रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश : दो अपचारी बालक सहित कुल सात आरोपियों को किया गया गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

आरोपियों से चोरी करने में इस्तेमाल एक कार, एक ऑटो, एक छोटा हाथी एवं चोरी करने में प्रयुक्त अन्य औजार किया गया जप्त.

साइबर सेल की टेक्निकल टीम एवं भाटापारा सिटी सर्विलांस के अंतर्गत शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों को पकड़ने में मिली सफलता, प्रकरण में विवेचना एवं जांच कार्यवाही जारी है.

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 30 सितंबर / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 18-19 सितंबर 2024 की दरम्यानी रात तथा दिनांक 26-27 सितंबर 2024 की दरम्यानी रात को भाटापारा शहर के मंडी गेट के सामने रोड में खड़ी ट्रकों से क्रमवार 02 पहिए एवं 04 पहिए कुल 06 पहिए चोरी किए जाने की सूचना प्राप्त हुई। जिसकी रिपोर्ट पर थाना भाटापारा शहर पुलिस द्वारा अपराध पंजीबद्ध करते हुए जांच कार्यवाही प्रारंभ की गई। पुलिस की एक टीम द्वारा ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले आरोपियों की पहचान के संबंध में प्रयास किया जा रहा था तथा पुलिस की दूसरी टीम द्वारा मंडी गेट एवं इसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज का गहन अवलोकन किया जा रहा था। इसके साथ ही साइबर सेल की टेक्निकल टीम द्वारा भी आरोपियों की पहचान कर उसका पता लगाने का कार्य किया जा रहा था।

इसी बीच पुलिस टीम को सड़क मार्ग में खड़े ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले एक गिरोह के संबंध में पता चला, पुलिस टीम द्वारा लगातार मेहनत करते हुए इस गिरोह के सदस्य मनोज टोंडे को हिरासत में लिया गया, जिससे पूछताछ करने पर ट्रकों से पहिए चोरी करने वाले इस चोर गिरोह का पर्दाफाश किया गया। यह गिरोह रात के अंधेरे में खड़ी ट्रकों से पहिए चोरी करने के लिए चिन्हांकन करते थे तथा मौका देखकर ट्रकों के पहिए चोरी कर फरार हो जाते थे। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि गिरोह के सदस्य चोरी करने के लिए एवं ट्रकों के भारी पहिए ले जाने के लिए कार, छोटा हांथी वाहन एवं आटो का इस्तेमाल करते थे। आरोपी मनोज टोंडे, गिरोह के अन्य सदस्यों के सांथ चारपहिया वाहन की मदद से अंधेरे जगहों पर खड़े ट्रकों की पहचान कर ट्रक के पास पहुंचते थे तथा ट्रकों के पहिए चोरी कर उस कार में पहिए को डालकर तुरंत मौके से फरार हो जाते थे।

प्रकरण में पकड़े गए गिरोह के सभी सदस्यों से विस्तृत एवं मनोवैज्ञानिक रूप से पूछताछ जारी है, जिसके आधार पर विभिन्न स्थानों से चोरी किये गये ट्रक के पहिए एवं अन्य सामान बरामद करने की कार्रवाई की जा रही है, जिसमें अभी तक आरोपियों से ट्रकों से चोरी किए गए 22 नग पहिया, 04 नग जैक, 08 नग बैटरी एवं 04 नग डिस्क बरामद किया गया हैं। आरोपियों से चोरी का कुल ₹4,70,000 मूल्य का ट्रकों का पहिया, जैक, बैटरी एवं डिस्क आदि बरामद करने में सफलता मिली है, सांथ ही आरोपियों से चोरी करने में इस्तेमाल एक कार, एक ऑटो, एक छोटा हाथी एवं चोरी करने में प्रयुक्त अन्य औजार भी जप्त किया गया है। आरोपियों को दिनांक 29 सितंबर 2024 को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया की जा रही है। प्रकरण में विवेचना एवं जांच कार्यवाही जारी है।

1. गौरीशंकर टोंडे उम्र 19 वर्ष निवासी इमली पारा थाना तखतपुर जिला बिलासपुर, 2. मनोज टोंडे उम्र 36 वर्ष निवासी इमली पारा थाना तखतपुर जिला बिलासपुर, 3. मोहित गेंदले निवासी ग्राम गुजेरा थाना नांदघाट जिला बेमेतरा, 4. दिनेश कुमार देवांगन उम्र 29 वर्ष निवासी चिंगराजपारा बिलासपुर थाना सरकंडा जिला बिलासपुर, 5. संतोष कौशल उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम कोबा थाना डौंडीलोहारा जिला बालोद एवं 6-7. दो अपचारी बालक .

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!