सरस्वती सायकल वितरण योजना : पंडरीपानी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं को किया गया सायकल वितरण.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर/फरसाबहार, 5 अक्टूबर / जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखंड अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंडरीपानी में सरस्वती सायकल वितरण योजना के अंतर्गत छात्राओं को सायकल वितरित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पंडरीपानी भाजपा मण्डल अध्यक्ष देवशरण साय, पूर्व अध्यक्ष जनपद पंचायत फरसाबहार वेदप्रकाश भगत, मुख्य अतिथि युवा मोर्चा अध्यक्ष एवं शाला समिति अध्यक्ष दीपक चौहान, विद्यालय के पूर्व प्राचार्य जयपाल साय, प्रियांश भगत, जीतेन्द्र सोनी, शिवा गुप्ता, गजानंद बंजारा, मनी भूषण पॉल, स्कूल के प्राचार्य बंधु साय एवं सभी शिक्षक, शिक्षिका एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

विशिष्ट अतिथि पूर्व अध्यक्ष जनपद पंचायत फरसाबहार वेदप्रकाश भगत ने अपने उदबोधन में कहा कि विशेष रूप से ग्रामीण और आदिवासी क्षेत्रों के छात्रों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना और स्कूल तक पहुंचने में सहूलियत प्रदान करना है। सरस्वती सायकल योजना के अंतर्गत छात्रों को मुफ्त साइकिल उपलब्ध कराई जाती है, ताकि वे आसानी से स्कूल आ-जा सकें और उनकी शैक्षिक यात्रा सुगम हो सके।

विशिष्ट अतिथि भाजपा मण्डल अध्यक्ष देवशरण साय ने अपने संबोधन में कहा कि यह योजना छात्रों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाने का कार्य करेगी। उन्होंने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को सुविधाएं प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है और यह योजना उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा की शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय सरकार कई योजनाओं के तहत कार्य कर रही है।

मुख्य अतिथि युवा मोर्चा अध्यक्ष एवं शाला समिति अध्यक्ष दीपक चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना का उद्देश्य विशेष रूप से ग्रामीण और आदिवासी क्षेत्रों के छात्रों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना और स्कूल तक पहुंचने में सहूलियत प्रदान करना है। सरस्वती सायकल योजना के अंतर्गत छात्रों को मुफ्त साइकिल उपलब्ध कराई जाती है, ताकि वे आसानी से स्कूल आ-जा सकें और उनकी शैक्षिक यात्रा सुगम हो सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!