आवास मेले में छाया खुशी का माहौल : जशपुर के ग्रामीणों के जीवन में आया नया बदलाव, प्रधानमंत्री आवास योजना से मिली आर्थिक मदद से बना सपनों का घर

Advertisements
Advertisements

जनपद एवं ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों को प्रोत्साहित करने किया जा रहा आवास मेला का आयोजन

समय-सीमा में आवास निर्माण कार्य पूर्ण करने वाले हितग्राहियों किया गया सम्मानित

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 7 अक्टूबर/ ग्रामीणों का अपना पक्का घर बनाने का सपना प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से पूरा हो रहा है योजना से मिली आर्थिक सहयोग की वजह से ग्रामीणों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन एवं जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार के दिशा-निर्देश मंर जशपुर जिले के विभिन्न जनपदों एवं ग्राम पंचायत में ग्रामीणों को प्रोत्साहित किए जाने हेतु आवास मेला का आयोजन 03 से 10 अक्टूबर 2024 तक किया जा रहा है। जिसमें मानक अनुरूप अच्छा एवं समय-सीमा में आवास बनाने वाले हितग्राहियों को सम्मानित करते हुए स्वीकृति पत्र-प्रदान किया गया। साथ ही नवीन आवास स्वीकृत हुए आवास को तीन किस्तों में राशि प्राप्त होने की जानकारी देते हुए नवीन आवास का लेआउट के बारे में और भी आवास से संबंधित हितग्राहियों को आवास निर्माण हेतु संबंधी शासन से प्राप्त दिशा-निर्देश के बारे में समझाते हुए समय-सीमा के भीतर आवास निर्माण हेतु प्रोत्साहित किया गया।

इस त्यौहार के सीजन में अपना पक्का आवास बन जाने के साथ ही ग्रामीण पूजा एवं अनुष्ठान करते हुए आवासों में प्रवेश कर रहे हैं और जिनको नए आवास की स्वीकृति मिली है सभी परिवार भूमि पूजन कर अपनी खुशियां बांट रहे हैं। आयोजित आवास मेला में संबंधित ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव और बड़ी संख्या में हितग्राही, स्थानीय जनप्रतिनिधि, जनपद एवं ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!