जशपुर : सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में हत्या का मामला आया सामने, मटकी फोड़ के दौरान मामूली विवाद में हुई मारपीट बदल गई हत्या में, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेज जेल

Advertisements
Advertisements

मारपीट में घायल रामप्रसाद राम की मृत्यू ईलाज के दौरान जिला अस्पताल अंबिकापुर में हो गई

आरोपी आलोक टोप्पो उम्र 23 साल निवासी जकबा, गढ़ाटोली थाना सिटी कोतवाली जशपुर के विरूद्ध थाना सिटी कोतवाली जशपुर में भा.न्या.सं. की धारा 103(1) का अपराध दर्ज

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 8 अक्टूबर/ पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रार्थीया लालो बाई उम्र 50 साल निवासी लोखंडी ने दिनांक 06.10.2024 को थाना जशपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसका पति रामप्रसाद राम उम्र 54 साल दिनांक 27.08.2024 के शाम को अपनी पुत्री के साथ ग्राम लोखंडी के रोड किनारे बथानडांड़ में मटकीफोड़ कार्यक्रम देखने गया था। पिता-पुत्री दोनों कार्यक्रम देखकर वापस लगभग 11ः00 बजे घर में लौटे।

प्रार्थिया ने अपने पति से उन्हें घायल अवस्था में देखी और चोंट के संबंध में पूछने पर रामप्रसाद ने उसे बताया कि यह बथानडांड़ में रोड किनारे बैठकर मटकी फोड़ कार्यक्रम देख रहा था, उसी समय गढ़ाटोली का आलोक टोप्पो इसके पास में आकर बगल में बैठ गया और इसके बांये बाजू में निकले फोड़ा के बाजू को बार-बार पकड़ रहा था एवं क्या हुआ है कहकर चिढ़ा रहा था। रामप्रसाद राम द्वारा आलोक टोप्पो को ऐसा करने से मना किया गया तो वह नहीं माना, इसी बात पर से आलोक ने रामप्रसाद को उठाकर जमीन में पटक दिया और हाथ, मुक्का से मारपीट करने के उपरांत पेट, सीना में जोर से लात मार दिया, तब से पेट में दर्द हो रहा है बताया।

दिनांक 28.08.2024 के प्रातः में घायल रामप्रसाद राम को परिजनों द्वारा ईलाज हेतु जशपुर के अस्पताल में ले जाया गया, परंतु उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुये रिफर करने पर जिला अस्पताल अंबिकापुर में ले जाया गया, जहां ईलाज के दौरान रामप्रसाद राम की दिनांक 30.08.2024 को मृत्यू हो गया। मृतक का पी.एम. कराया गया, पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा मृतक की मृत्यू हत्या करने से होना लेख करने पर आरोपी के विरूद्ध धारा 103(1) बी.एन.एस. का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान प्रकरण के आरोपी आलोक टोप्पो को दबिश देकर चंद घंटे में उसके ग्राम से अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया है। आरोपी आलोक टोप्पो उम्र 23 साल निवासी जकबा, गढ़ाटोली के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 07.10.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक रविशंकर तिवारी, स.उ.नि. चंद्रप्रकाश त्रिपाठी, आर. 217 बसंत खुंटिया, न.सै. थानेष्वर देशमुख का योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!