लाइवलीहुड कॉलेज में साइबर जागरूकता अभियान के अंतर्गत क्विज़ प्रतियोगिता का सफल आयोजन

Advertisements
Advertisements

15 दिवस विशेष अभियान के तहत छात्र छात्राओं कों जागरूकता अभियान से जोड़कर समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति कों भी साइबर अपराध से किया जा रहा जागरूक

समदर्शी न्यूज़ अम्बिकापुर, 8 अक्टूबर/ लाइवलीहुड कॉलेज में सरगुजा पुलिस द्वारा साइबर जागरूकता अभियान के अंतर्गत क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्रों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक करना और उन्हें डिजिटल दुनिया में सुरक्षित रहने के उपायों की जानकारी देना था, प्रतियोगिता में कॉलेज के कई विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और साइबर अपराध, ऑनलाइन धोखाधड़ी, हनी ट्रैप, अभिव्यक्ति ऐप, संचार साथी पोर्टल और 1930 साइबर हेल्पलाइन जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित प्रश्नों पर चर्चाएँ की गई । साथ ही इस माध्यम से छात्रों को साइबर अपराधों से बचने के लिए आवश्यक सावधानियों और उचित उपायों की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम मे जरिये छात्रों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया, साइबर सेल के द्वारा विद्यार्थियों को www.cybercrime.gov.in पर शिकायत दर्ज कराने की प्रक्रिया और 181 महिला हेल्पलाइन के उपयोग के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। कार्यक्रम के अंत में सरगुजा पुलिस के अधिकारियों ने छात्रों को डिजिटल युग में सुरक्षित रहने के महत्वपूर्ण सुझाव दिए और उन्हें जागरूक नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया, आयोजन ने छात्रों में साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूकता की भावना जागृत की और उन्हें भविष्य में ऑनलाइन माध्यम का सुरक्षित और जिम्मेदार उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में उपस्थित सहायक उप निरीक्षक अभय तिवारी, नवा बिहान टीम से  सुनिधि शुक्ला, मंगल पाण्डेय,संतोष दास एवँ अन्य साथ ही कॉलेज के शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ ही साइबर वालंटियर, श्रुति तिवारी, अतुल गुप्ता, विक्की गुप्ता उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!