रायगढ़ शहर के तीन कबाड़ गोदामों पर पुलिस की छापेमारी : स्क्रैप और आयरन पैलेट लोडेड 11 वाहन जब्त.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 8 अक्टूबर / आज शाम थाना कोतवाली एवं थाना जूटमिल क्षेत्र अंतर्गत तीन कबाड़ गोदामों पर पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस को सूचना मिली थी कि इन गोदामों में अवैध रूप से स्क्रैप और खनिज पदार्थों का भंडारण किया जा रहा है। सूचना के आधार पर उड़ीसा रोड गढ़उमरिया, इंदिरा नगर जोगीडीपा, और ग्राम लाखा के कबाड़ गोदामों पर कार्रवाई की गई।

जूटमिल पुलिस के साथ अधिकारियों ने उड़ीसा रोड गढउमरिया स्थित कबाड़ गोदाम में दो प्राइवेट गार्ड मिले। गार्ड ने गोदाम को नाजिम अली का होना बताया। गोदाम परिसर के पास खड़े दो ट्रेलर में स्पंज आयरन (पायलट गोली), दो माजदा वाहन तथा 6 ट्रक (फुल डाला) में विभिन्न प्रकार के स्क्रेप जिसमें तार के टुकड़े, लोहे के कबाड़ लोड मिला। गोदाम में मौजूद व्यक्तियों ने वाहनों में लोड स्क्रैप के संबंध में कोई संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर जूटमिल पुलिस ने 10 वाहनों को मय लगभग 200 टन कबाड के साथ कब्जे में लेकर पुलिस लाइन लाकर खड़ी किया गया है, संबंधित वाहन मालिक को दस्तावेज के साथ तलब किया गया है। वहीं गोदाम के संचालक को नोटिस जारी किया गया है।         

कोतवाली पुलिस द्वारा इंदिरा नगर जोगीडीपा स्थित मो. आरिफ के कबाड़ गोदाम में की गई छापेमारी दौरान मो. आरिफ पिता हुसैन  मोहम्मद मौजूद था। गोदाम के पास खड़ी एक पिक-अप वाहन में स्क्रैप मिला, वाहन में ड्राइवर पिंटू यादव बैठा था, कबाड़ के संबंध में मोहम्मद आरिफ तथा ड्राइवर पिंटू यादव द्वारा कोई उपयुक्त जवाब नहीं दिए जाने पर पुलिस ने कबाड़ की मय पिकअप वाहन जप्ती की। जप्त अवैध कबाड़ का वजन करीब 1,500 किलो है, गोदाम संचालक मो. आरिफ एवं वाहन चालक पिंटु यादव पर धारा 35(1)(E) बीएनएसएस/303 बीएनएस के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।

कोतवाली पुलिस ने रायगढ़-पूंजीपथरा रोड लाखा स्थित कबाड़ के गोदाम पर छापेमारी की, जहां मौजूद मिले कर्मचारी ने गोदाम को सत्येंद्र विश्वकर्मा का होना बताया, सत्येंद्र विश्वकर्मा फरार है। पुलिस द्वारा गोदाम पर नोटिस चस्पा कर कबाड़ गोदाम से करीब 2 टन 650 किलो कबाड़ की जप्ती की गई ।

गोदाम संचालकों को नोटिस जारी कर दस्तावेजों सहित थाने तलब किया गया है। नोटिस के समयावधि में कोई संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं होता है तो पुलिस वैधानिक कार्रवाई करेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!