सरगुजा में सनसनीखेज डकैती का पर्दाफाश : जमीन कारोबारी से नकली सोने के नाम पर लूट…पुलिस ने किया फरार आरोपी को गिरफ्तार…बरामद हुई सोने की चेन.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 10 अक्टूबर / सरगुजा पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर धरपकड़ की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि दिनांक 10 अगस्त 2024 को प्रार्थी नवल किशोर जायसवाल साकिन वार्ड क्रमांक 01 मुंगेली जिला मुंगेली छ.ग. थाना उदयपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि घटना दिनांक 10 अगस्त 2024 को करीब शाम 06:00 बजे प्रार्थी अपने अन्य साथियों के साथ ग्राम डांडगावं उदयपुर में जमीन खरीद बिक्री करने के लिए जमीन देखने आया था और डांडगांव बाजार के पास जमीन मालिक प्रार्थी को जमीन दिखा रहा था कि पीछे से दो अज्ञात लोग मोटर सायकल से आए और मौक़े पर पहले से मौजूद अज्ञात महिला, तीनों मिलकर प्रार्थी को चाकू दिखाकर कुल 3,06,500/-  रूपये एवं एक सोने के चेन का रुद्राक्ष माला, मोबाईल, आधार कार्ड, पैनकार्ड को लूट कर भाग गये। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना उदयपुर में अपराध क्रमांक 179/24 धारा 309,  318, 310 (2) बी.एन.एस. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा पूर्व में मामले में शामिल आरोपी (01) पन्ना कुर्रे, (02) गौरी सोनी, (03) विजय जायसवाल, (04) तेरसा राम प्रजापति, (05) विश्वप्रसाद, (06) विजय कुमार आदिले को पूर्व में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया था एवं मामले में शामिल अन्य फरार आरोपियों का पता तलाश किया जा रहा था। पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले में शामिल आरोपी श्याम रतन सोनी उर्फ़ दादी की घेराबंदी कर पकड़ कर पूछताछ किया गया। आरोपी द्वारा अपना नाम श्याम रतन सोनी उर्फ़ दादी उम्र 49 वर्ष साकिन सिरमिना चौकी कोरबी थाना पसान जिला कोरबा का होना बताया गया। आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर बताया गया कि पूर्व में जमीन कारोबारी से सम्पर्क हुआ था, जमीन कारोबारी को सोने जैसा दिखने वाला सिक्का दिखाकर सस्ते दर पर काफी मात्रा में बेचने की बात बताकर झांसे में लेकर आरोपियों द्वारा प्रार्थी को उदयपुर डांडगाँव बुलाकर उक्त सोने के नकली सिक्कों को दिखाकर झांसे में लेकर प्रार्थी को चाकू दिखाकर कुल 3,06,500/- एवं सोने के चैन का रुद्राक्ष माला सहित अन्य समान की डकैती करना स्वीकार किया गया। आरोपियों द्वारा उपरोक्त डकैती के रकम से प्राप्त रुपये को आपस में बाट लेना बताया गया था, पुलिस टीम द्वारा मामले में पूर्व में गिरफ्तार 06 आरोपियों के कब्जे से 1,95,500/- रुपये नगद एवं घटना में प्रयुक्त 04 नग मोटर सायकल बरामद किया गया था, आरोपी द्वारा घटना कारित किया जाना स्वीकार किया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जे से घटना के दौरान लूटे गए सोने के चैन का रुद्राक्ष माला बरामद किया गया हैं। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। मामले में शामिल अन्य आरोपी घटना दिनांक से फरार हैं, जिनकी पता तलाश की जा रही हैं, जल्द ही प्रकरण के फरार आरोपी गिरफ़्तार कर लिए जायेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!