जशपुर गरबा महोत्सव आठवाँ दिन : सत्य सनातन धर्म की पहचान…20 वर्षों से लगातार जारी है जशपुर गरबा महोत्सव…खाटू श्याम के भजनों पर झूमे गरबा करने वाले…. लिया माता का आशीर्वाद.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 11 अक्टूबर / श्री बालाजी जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित जशपुर गरबा महोत्सव नवरात्रि के आठवें दिन जोर-शोर से हुआ। गरबा के दौरान समस्त जशपुरवासी खाटू श्याम के भजनों पर गरबा किया और झूम के खाटू श्याम और माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। नवरात्रि के आठवें दिवस में मुख्य अतिथि के तौर पुलिस अधीक्षक श्री शशि मोहन सिंह ने दीप प्रज्वलन किया। इसके साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि में श्री विजय आदित्य सिंह जूदेव, श्री अभय सोनी,  श्री नितिन राय और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

विदित हो कि श्री बालाजी जन कल्याण समिति द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी जशपुर गरबा महोत्सव 2024 का आयोजन बहुत धूमधाम से किया जा रहा है। इस अवसर पर नवरात्र के आठवें दिन अष्टमी की रात को गरबा महोत्सव का आयोजन हुआ। जिसमें जशपुरवासी गरबा करने वाले खाटू श्याम के भजनों पर झूम रहे थे और साथ ही माता शेरावाली के भजनों पर भी झूम रहे थे। नवरात्र का उत्सव पूरे चरम पर है जशपुर दशहरा ऐतिहासिक जशपुर दशहरा माना जाता है। इसी क्रम में गरबा डांडिया का प्रोग्राम होने से यह दशहरा और भी अच्छा हो जाता है, जिसमें जशपुर शहर के लोगों के अलावा ग्रामीण क्षेत्र से भी आकर के लोग गरबा डांडिया के प्रोग्राम में शामिल होते हैं।

श्री बालाजी जनकल्याण समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम विगत 20 वर्षों से लगातार जारी है, यह कार्यक्रम सबसे पहले जशपुर में श्री बालाजी मंदिर में श्री बालाजी जनकल्याण समिति द्वारा ही कराया जा रहा था, जो आज बढ़कर इतना भव्य रूप ले चुका है, जिसमें साल भर से जशपुरवासी इस कार्यक्रम का इंतजार करते हैं।

जशपुर गरबा महोत्सव में शामिल होने आए श्री विजय आदित्य सिंह जूदेव ने कहा कि यह कार्यक्रम सत्य सनातन धर्म की पहचान है और इस संस्कृति को बचा कर रखना है। पूरे जशपुर वासी इसमें जुड़ते हैं ये गर्व की बात है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक जशपुर ने कहा की गुजरात के इस गरबा नृत्य को जशपुर में देख कर बहुत प्रसन्नता हो रही है। नरेश नंदे ने कहा कि कुमार साहब ने भी श्री बालाजी जनकल्याण समिति के कार्यक्रम की तारीफ की थी और कहा था कि श्री बालाजी जनकल्याण समिति जशपुर की शान है, इन सब आयोजन को बचा कर रखना है। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!