देश के आगामी बजट को लेकर वित्त मंत्री ने ली बडी बैठक, देश भर के प्रतिनिधि हुए शामिल, घंटो लोगो को सुना, खुद नोट किये सुझाव

Advertisements
Advertisements

आगामी  बजट को लेकर वित्त मंत्री की बैठक में प्रदेश से शामिल हुए अमर अग्रवाल, सौरभ सिंह ,सीए अमित चिमनानी, छतीसगढ़ के लिए की गई कई मांगे

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, देश के आगामी केंद्रीय बजट को लेकर वित्त मंत्रालय ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन के नेतृत्व एक बड़ी वर्चुअल बैठक की जिसमे देश के हर राज्य के भाजपा के प्रतिनिधियों को जोड़ा गया।वित्त मंत्री 4 घण्टे चली बैठक में खुद सुझावों को नोट किया। छतीसगढ़ से पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल,विधायक सौरभ सिंह व सीए अमित चिमनानी जुड़े।

सौरभ सिंह व सीए अमित चिमनानी ने संयुक्त बयान में बताया कि आगामी बजट मे छतीसगढ़ राज्य के लोगो के लिए भी प्रावधान हो इसके लिए मा.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी से विस्तार में चर्चा हुई जिसमे रूप से रायपुर को इंटरनेशनल कंनेक्टिविटी देने, बिलासपुर एयरपोर्ट की मांग,रायपुर में एयर कार्गो हब,राज्य में आर्मी बेस,रेल लाइन का विस्तार,समय सीमा में नए ओवर ब्रिज का निर्माण,दुरुस्त इलाको में पोस्ट ऑफिस व एटीएम सेंटर्स, दुरुस्त इलाको में बैंकिंग सुविधाओ का विस्तार,राज्य के लिए मेडिकल कॉलेज,भारत माला एक्सप्रेस हाइवे का विस्तार ,श्रमिको के लिए नया ईएसआईसी अस्पताल ,फसल बीमा योजना में कीटो से हुए नुकसान को जोड़ना,केंद्रीय जनजाति विश्व विद्यालय का कैंपस  व अन्य कई सुझाव दिए गए।

भाजपा नेताओं ने अपने सुझाव में कई टैक्स प्रपोजल रखने के साथ राज्यो के लिए ऋण लेने के बाद उस राशि के उपयोग हेतु नियम जोड़ने की बात कही ताकि राज्य ऋण की राशि का उपयोग केवल करंट एक्सपेंडिचर न होकर कैपिटल एक्सपेंडिचर में भी अनिवार्य रूप से हो ताकि राज्य की आय में बढ़ोतरी के साथ राज्य में निवेश व रोजगार की संभावनाएं बढ़े व राज्यो की  आर्थिक स्थिति मजबूत हो।

प्रदेश के चैम्बर ऑफ कॉमर्स ,प्रोफेशनल्स व बुद्धिजीवियों से लिये गए सुझावों को भी मेल के माध्यम से वित्त मंत्री जी के पास भेजा गया है। इस महत्पूर्ण बैठक में  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के अलावा भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजंत पांडा व आर्थिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल शामिल रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!