आवश्यक दवाओं के कीमत में 50 प्रतिशत से अधिक की अनुचित बढ़ोतरी जनता के साथ अन्याय है – सुरेंद्र वर्मा

इलेक्टोरल बॉन्ड की कीमत जनता की जेब में डकैती करके चुकाया जा रहा है या लूट की खुली छूट में भाजपा की हिस्सेदारी है?

रायपुर,16 अक्टूबर/ केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा आवश्यक दवाओं की कीमत में 50 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी को मंजूरी दिए जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार का फोकस केवल मुनाफाखोरी में है। दवा कंपनियों को अनाप शनाप वसूली की छूट और आम जनता को लुटने की अनुज्ञप्ति जन विरोधी भाजपा की सरकार में मिली हुई है। एक तरफ देश की जनता मोदी निर्मित महंगाई, बेरोजगारी और घटती आमदनी से परेशान है, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की सरकार की संरक्षण में तमाम खाद्य पदार्थों, पैट्रोलियम उत्पात से लेकर अब दवाओं में भी जमकर मुनाफाखोरी की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेन्द्र वर्मा ने कहा है कि ड्रग प्राइज रेगुलेटरी द्वारा भारी भरकम मूल्य वृद्धि को मंजूरी देने पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या दवा कंपनियों द्वारा दिए इलेक्टोरल बॉन्ड की कीमत जनता की जेब से डकैती करके चुकाया जा रहा है? या लूट की खुली छूट में भाजपा की हिस्सेदारी है?

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि इससे पूर्व इसी साल अप्रैल 2024 में भी सैकड़ों दवाओं की कीमत में वृद्धि की गई थी। केंद्र में मोदी की सरकार आने के बाद से दवाओं की कीमतें लगातार बढ़ रही है। अस्थमा, ग्लूकोमा, थैलेसीमिया, टीवी, मेंटल हेल्थ डिसऑर्डर जैसी महत्वपूर्ण बीमारियों में काम आने वाली दवाओं में 50 प्रतिशत से अधिक की भारी भरकम बढ़ोतरी करके मोदी सरकार जनतापर अन्याय कर रही है। दवाओं की कीमत में की गई बेतहाशा मूल्यवृद्धि को तत्काल वापस ले मोदी सरकार।

error: Content is protected !!