जी.एस.टी. कार्यशाला : प्रशिक्षण से पॉवर कंपनी की दक्षता और कार्य निष्पादन क्षमता में होगा सुधार – डॉ. रोहित यादव

रायपुर, 17 अक्टूबर / छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज के मुख्यालय विद्युत सेवा भवन में आज 2 दिवसीय जी.एस.टी. कार्यशाला की शुरूआत अध्यक्ष डॉ. रोहित यादव के मुख्य आतिथ्य में की गई। इस अवसर पर डॉ. यादव ने कहा कि पॉवर कंपनियों की दक्षता और कार्य निष्पादन में सुधार के लिए यह कार्यशाला बहुत महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर कंपनी अध्यक्ष डॉ. रोहित यादव, उत्पादन कंपनी के एम.डी. श्री एस.के. कटियार, पारेषण कंपनी के एम.डी. श्री राजेश कुमार शुक्ला, वितरण कंपनी के एम.डी. श्री भीमसिंह कंवर, सेंट्रल बोर्ड ऑफ इरिगेशन एण्ड पॉवर (सी.बी.आई.पी.) के डायरेक्टर श्री संजीव सिंह तथा उनके साथ आई फैकल्टी का स्वागत किया गया। अपने संबोधन में डॉ. रोहित यादव ने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद प्रसन्नता है कि अध्यक्ष के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात वे जिस पहले कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं वह ट्रेनिंग व स्किलिंग से संबंधित है। ज्यादातर भर्ती के समय एक बार ट्रेनिंग होती है उसके बाद लोग अपने-अपने कामों में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि ट्रेनिंग की बातें पीछे छूट जाती हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक स्टेट पॉवर कंपनियों की बात है तो हमारे छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी की स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में बहुत अच्छी है। यहां काम काफी प्रोफेशनल तरीके से किया जाता है। जिसके लिए यहां के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। हमारी कंपनियों को बहुत तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उत्पादन में ही लें, तो निजी क्षेत्र या स्वतंत्र विद्युत उत्पादकों से लेकर प्रोद्यौगिकी को लेकर भी चुनौतियां हैं। ग्रीन एनर्जी, सोलर एनर्जी को लेकर बड़े लक्ष्य हैं। अपनी क्षमताओं को प्रतिस्पर्धा में बनाएं रखने के लिए लगातार सुधार की जरूरत है। इसमें हमें सेंट्रल बोर्ड ऑफ इरिगेशन एण्ड पॉवर का साथ मिलना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं चाहूंगा कि आप जी.एस.टी. को लेकर हमारे यहां जो सुधार संभव हो, उसके लिए मार्गदर्शन करें। हमारे अधिकारी और कर्मचारी प्रशिक्षण के दौरान सिर्फ 2 दिन ही नहीं बल्कि आगे भी आपसे जुड़े रहें।

इस अवसर पर सी.बी.आई.पी. के डायरेक्टर श्री संजीव सिंह ने जी.एस.टी. पर वर्कशॉप के लिए पॉवर कंपनी की पहल की सराहना की। उनके साथ फैकल्टी मेंम्बर्स के रूप में श्री राजीव गुप्ता सीनियर फाइनेंशियल एडवाइजर, श्री सौरभ अग्रवाल, श्री भावेश मित्तल, सुश्री निकिता अग्रवाल भी आए थे। अतिथियों का स्वागत ई.डी. फाइनेंस श्री एम.एस. चौहान, श्री आलोक सिंह, श्री संदीप मोदी, श्रीमती नंदिनी भट्टाचार्य, श्री मुकेश कश्यप, श्री जी.के. राठी तथा श्री अरविंद चंद्राकर द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसंपर्क) श्री उमेश कुमार मिश्र द्वारा किया गया।

error: Content is protected !!