जशपुर जम्बूरी: आदिवासी संस्कृति और पर्यटन का अनूठा संगम, कलेक्टर ने देश देखा में युवाओं के साथ साझा किए अनुभव, पर्यटन को बढ़ावा देने का संकल्प दोहराया

पर्यटन को बढ़ावा देने जशपुर जम्बूरी एक सार्थक प्रयास, युवाओं ने कला संस्कृति और आत्मीय स्वागत की खूब सराहना की

युवाओं ने कहा अपने जिन्दगी का सुंदर पल जशपुर में बिताए हैं, यादे लेकर जा रहे साथ

जशपुर 20 अक्टूबर 24/ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जशपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सार्थक प्रयास कर रहे हैं और जशपुर का विकास भी निरंतर हो रहा है। इसी कढ़ी में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल आज देश देखा जशपुर जम्बोरी टीम से चार दिन के शानदार सफर का अनुभव जाने अपने बीच कलेक्टर को पाकर जम्बूरी टीम का उत्साह दुगुना हो गया कलेक्टर ने युवाओं से संवाद कर उनके अनुभव जाना।

जम्बूरी टीम के युवाओं ने कलेक्टर से सवाल पूछे कि आपको सुंदर आइडिया आया कैसे युवाओं ने कहा कि यह कार्यक्रम बहुत शानदार और रोमांचक भर रहा है। अपने जिन्दगी का बेहतरीन पल जशपुर की सुंदर वादियों में बिताए हैं। हम सब जशपुर की बहुत सारी यादें साथ लेकर जा रहे है । जिला प्रशासन द्वारा आयोजित जशपुर जम्बूरी छत्तीसगढ़ के साथ अन्य राज्य के युवाओं को जोड़ने का बेहतर तरीक़ा है।

कलेक्टर ने जशपुर जम्बूरी के उद्देश्य बताए। यहाँ के विकास, पर्यटन को बढ़ाने, आदिवासी संस्कृति को लोगों तक पहुंचाने उनके रीति रिवाज, कला संस्कृति,लोक नृत्य, पारंपरिक धरोहर, पारंपरिक व्यंजन, रहन सहन से परिचित कराना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सार्थक प्रयास कर रहे हैं। उसी उद्देश्य को लेकर जशपुर जम्बूरी एक छोटा सा प्रयास था। आने वाले समय में हम इसे और बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

उड़ीसा से आए युवा ने रैफ़लिंग एक्टिविटी के अनुभव साझा किए। झारखंड की रेनू ने अपने अनुभव साझा किया वे एक वॉकिंग प्रोफेशनल है। उनको बाहर अलग अलग जगह पर घूमना फिरना बहुत पसंद हैं। उन्होंने कहा कि जितना हमने सोचा नहीं था उससे ज्यादा सुन्दर है जशपुर। पारंपरिक तरीके से मेहमानों का स्वागत यहां के पकवान कला संस्कृति रहन-सहन बहुत सुंदर है। जिला प्रशासन की पूरी टीम ने रहने खाने की बढ़िया व्यस्था की थी। अधिकारियों और कर्मचारियों का भी बहुत सहयोग रहा है। हम जशपुर की बहुत सारी यादें लेकर साथ जा रहे हैं।

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मस्के जनपद सीईओ श्री लोखीत भगत दिव्या प्रियदर्शिनी, पहाड़ी टीम, ट्रिपी हिल की टीम और बड़ी संख्या में जम्बूरी टीम के युवा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!