कोतरारोड़ में सनसनीखेज मामला : फेसबुक दोस्त ने युवती की फर्जी आईडी बनाकर की बदनामी…पुलिस ने किया गिरफ्तार…न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल.

रायगढ़, 20 अक्टूबर / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना कोतरा रोड़ क्षेत्र में एक युवती की सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर उसे बदनाम करने के मामले में कोतरारोड़ पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी मोहम्मद आसिफ कुरैशी (24 वर्ष) को जैजेपुर, सक्ती से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पीड़ित युवती के नाम से फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर उसके सोशल मीडिया अकाउंट से तस्वीरें निकालकर अश्लील रूप में अपलोड की थी। उसे आज न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेजा गया है।

घटना का विवरण –

पीड़ित युवती के भाई ने 18 अक्टूबर को थाना कोतरारोड़ में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि 17 अक्टूबर को उसकी बहन की सगाई तय हुई थी। अगले दिन एक परिचित युवक ने सूचना दी कि उसकी बहन की अश्लील तस्वीरें एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड की गई हैं। जब परिवार ने यह इंस्टाग्राम अकाउंट चेक किया, तो पता चला कि यह फेक आईडी युवती के नाम से बनाई गई थी, जिस पर उसकी तस्वीरों के साथ आपत्तिजनक सामग्री अपलोड की गई थी। इस घटना से परिवार को गहरा आघात पहुंचा और उन्होंने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई।

पुलिस की त्वरित कार्यवाही –

आवेदन मिलने के तुरंत बाद थाना कोतरारोड़ में मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ पर धारा 77, 79 बीएनएस के अंतर्गत (अपराध क्रमांक 353/2024) मामला दर्ज किया गया। थाना प्रभारी त्रिनाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में पीड़िता का बयान लिया गया और आरोपी की तलाश शुरू की गई। इंस्टाग्राम अकाउंट की जांच से आरोपी की पहचान मोहम्मद आसिफ कुरैशी, निवासी किरोड़ीमल नगर के रूप में हुई, जिसका आखिरी लोकेशन रायपुर में पाया गया।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित की गईं। एक टीम को रायपुर भेजा गया, जबकि दूसरी टीम आरोपी के रिश्तेदारों से जानकारी जुटाने में लगी रही। आरोपी जो गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर छिपा हुआ था, को पुलिस ने जैजेपुर में घेराबंदी कर हिरासत में लिया।

आरोपी का कबूलनामा –

गिरफ्तारी के बाद आरोपी मोहम्मद आसिफ कुरैशी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि उसकी 8 साल पहले फेसबुक के माध्यम से पीड़िता से मित्रता हुई थी। जब उसे 17 अक्टूबर को युवती की सगाई की सूचना मिली, तो उसने बदला लेने की भावना से 18 अक्टूबर को युवती के नाम से फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर उसमें अश्लील तस्वीरें और वीडियो अपलोड कर दिए। इसके बाद उसने अपने मोबाइल की सिम कार्ड तोड़ कर रायपुर में फेंक दी थी।

पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन (विवो) को जब्त कर लिया है और आरोपी पर आईटी एक्ट की धारा 66, 67 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका –

इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल, एडिशनल एसपी आकाश मरकाम, डीएसपी अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी, महिला उपनिरीक्षक कुसुम कैवर्त, सहायक उपनिरीक्षक डीपी चौहान, प्रधान आरक्षक शंकर राम कालो, आरक्षक चंद्रेश पांडे, आरक्षक प्रवीण काठे, आरक्षक मुकेश चौबे और आरक्षक शिवा प्रधान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पुलिस की त्वरित और प्रभावी कार्यवाही से आरोपी को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे पीड़िता और उसके परिवार को न्याय मिल सका।

error: Content is protected !!