रात्रि में रास्ता रोककर थैला में रखे पैसा को लूट करने वाले आरोपी को पकड़ने में थाना जांजगीर पुलिस को मिली सफलता : कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर.

जांजगीर-चाम्पा, 23 अक्टूबर / प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 20 अक्टूबर 2024 के रात्रि करीब 10:30 बजे को प्रार्थी बहोरिक राम राठौर जो बालाजी पेट्रोल पंप का कर्मचारी है। पेट्रोल पंप से एक थैला में पैसा (100-50-20-10 एवं 500 के नोट 6 पैकेट) लेकर नेता जी चौक अपने सेठ के घर छोडने मोटर सायकल से जा रहा था। इसी दौरान दिपक ट्रेडर्स एवं लालू स्वीट्स के पास अनुप कुमार दाउद उर्फ छोटु उसे रोक कर थैला में रखे रूपये को लूट कर अपने साथी के साथ स्कूटी में बैठकर भाग गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 809/2024 पारा 309, 3 (5) BNS का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

लूट जैसे प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए श्री विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चाम्पा के निर्देशन में थाना स्तर पर तत्काल टीम गठित किया जाकर आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। इसी क्रम में दिनांक 22 अक्टूबर 2024 को मुखबीर से सूचना मिली थी कि आरोपी अनुप कुमार दाउद उर्फ छोटू केरा रोड की तरफ में घुम रहा है। जिसकी सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जाजगीर श्री राजेन्द्र कुमार जायसवाल के कुशल मार्गदर्शन में आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा गया, जिसको घटना के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि अपने अन्य साथी के साथ दिनांक 20 अक्टूबर 2024 को बालाजी पेट्रोल पंप से आने वाले पैसे को लुटने का प्लान बनाये थे।

रात्रि करीबन 10:30 बजे दोनों मिलकर लालू स्वीट्स के पास बालाजी पेट्रोल पंप से आने वाले व्यक्ति को रोक कर उसके पास रखे रूपये से भरे थैले को लेकर अपने स्कूटी में बैठ कर फरार हो गये थे, साथी द्वारा चर्च के पास कुछ पैसे को खर्च के लिए मुझे दिया था, जिसे कुछ खर्च करना बाकी शेष रकम 10,600/-  रूपया होना बताए एवं घटना में प्रयुक्त वाहन एक्टीवा अपने अन्य साथी के घर में होना, जिसे गवाहों के समक्ष बरामद किया गया है। प्रकरण में अन्य आरोपी फरार हैं, जिसकी पतासाजी की जा रही है। मिलने पर शीघ्र गिरफ्तारी कार्यवाही की जावेगी। उपरोक्त प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही में निरीक्षक प्रवीण द्विवेदी, उपनिरीक्षक सत्यम चौहान, प्रधान आरक्षक आलोक शर्मा एवं थाना जांजगीर स्टफ का सराहनीय योगदान रहा है

error: Content is protected !!