कांग्रेस राज में रेत तस्कर छतीसगढ़ की पावन नदियों को बर्बाद कर रहे है, तस्करों के सामने नतमस्तक है प्रदेश सरकार : कौशिक

Advertisements
Advertisements

कांग्रेस राज में रेत तस्करों ने नदियों को पूरी तरह खाली किया पुल हुए कमजोर  :  कौशिक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में रेत तस्करों के नदियों में अवैध उत्खनन के कारण नदी मार्गों में स्थित पुल कमजोर होते जा रहे है। रेत तस्करों ने नदी को पूरी तरह खाली कर दिया है जिसके कारण नदियों में बने पुलों के पीलर भी कमजोर हो चुके हैं एवं कभी भी पुल क्षतिग्रस्त हो सकते है।

श्री कौशिक ने कहा कि अरपा नदी में रेत तस्करों की बुरी नजर लगी हुई है, यहां से रेत तस्कर लगाकार रेत की अवैध तस्करी कर रहे है। यह सब प्रशासन के संरक्षण में ही चल रहा है। जिस तरह से रेत माफिया अवैध उत्खनन के चलते नदियों पर बने पुलों के आस पास की जगह को भी नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनांदगांव जिले में भी लगातार रेत की अवैध खनन की शिकायतें ग्रामीण कर रहे हैं। शिवनाथ नदी में जल भराव के बाद भी रेत की अवैध तस्करी का कार्य जारी है। जिसके कारण पूलों के पीलर की स्थिति नाजूक होती जा रही है जिसके कारण पुल कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कांग्रेस के भ्रस्टाचार की नीति ने पवित्र नदियों तक को नही छोड़ा एक तरफ राज्य सरकार कई जगह पर अरपा पैरी के धार गीत गाती नज़र आती है लेकिन उसी माँ अरपा को माफियाओं से सरकार बचा नही पाती।

श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार को रेत की अवैध तस्करी करने वाले रेत माफियाओं के खिलाफ तत्काल लगान कसते हुए कार्यवाही करना चाहिए। प्रशासन की मौनता के कारण रेत माफिया लगातार रेत के अवैध उत्खनन में संलिप्त है जिससे प्रदेश वासियो में भारी रोष व्याप्त है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!