मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत की वर्चुअल बैठक, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी नियत तिथि के बाद सात कार्यदिवसों के लिए बढ़ाई गई

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के साथ बैठक में समर्थन मूल्य पर धान खऱीदी कार्य की चर्चा की। चर्चा के उपरांत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान खरीदी कार्य को निर्धारित तिथि के बाद भी बढ़ाने का निर्णय लिए। इस निर्णय के अनुसार समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की अंतिम तिथि के बाद सात कार्य दिवसों के लिए बढ़ाया जाएगा।

वर्चुअल माध्यम में हुई बैठक मे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत के साथ बेमौसम बारिश के कारण प्रभावित हुए धान खरीदी कार्यों की समीक्षा की।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा, “बारिश के कारण धान खरीदी कार्य प्रभावित हुआ था, धान उपार्जन की गति धीमी पड़ गई थी। परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए किसानों के हित में माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने धान खरीदी की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। किसान भाइयों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, सभी पंजीकृत किसानों से धान खरीदी की जाएगी”

पहले धान ख़रीदी की अंतिम तारीख 31 जनवरी 2022 थी जिसे अब 7 कार्यदिवस के लिए और बढा दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!