जशपुर जिले के नव संकल्प शिक्षण संस्थान में बैंक पीओ, एसएससी, एयरफोर्स, एन.डी.ए.के पदों पर भर्ती के लिए कराई जाएगी तैयारी, संस्थान के विषय विशेषज्ञ एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा भी दिया जाएगा मार्गदर्शन

Advertisements
Advertisements

प्रतिभागी तैयारी के लिए 27 जनवरी 2022 से करा सकते हैं अपना पंजीयन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जिला खनिज न्यास निधि से संचालित नव संकल्प शिक्षण संस्थान में कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल के दिशा-निर्देश में बैंक पीओ, सेना, एयरफोर्स, एनडीए तथा एस. एस.सी. द्वारा जारी भारतीय सेना के विभिन्न पदों पर भर्त्ती के लिए परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। इस हेतु 7 फरवरी 2022 से ऑनलाइन प्रशिक्षण आरम्भ किया जाएगा। कोविड के प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए आगामी आदेश तक प्रशिक्षण ऑनलाइन आयोजित किया जााएगा।

जिले के शिक्षित युवाओं के लिए प्रशिक्षण दो भाग में आयोजित किया जाएगा। प्रथम भाग में सेना के पदों पर तैयारी हेतु 10 वीं 12 वीं उत्तीर्ण प्रतिभागी शामिल होंगे तथा दूसरे भाग में स्नातक उत्तीर्ण प्रतिभागियों के लिए बैंक पीओ की ऑनलाइन तैयारी कराई जाएगी। भारत के विभिन्न   राष्ट्रीयकृत बैंको में परीक्षा की तैयारी हेतु जिले के योग्य स्नातक प्रतिभागियों को पंजीकृत किया जायेगा। एसएससी कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा भारतीय थल सेना में भर्ती हेतु विभिन्न पदों के लिए समय समय पर विज्ञापन जारी किया जाता है। जिसमें कांस्टेबल जनरल ड्यूटी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स, इंडो तिब्बत सीमा पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, सेक्रेट्रीएट सिक्योरिटी फॉर, राइफलमैन जनरल ड्यूटी, असम राइफल्स, जैसे प्रतिष्ठापूर्ण संगठन में  नियुक्ति के लिए तैयारी कराई जाएगी।

संस्थान के प्राचार्य डॉ विजय रक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि तैयारी ऑनलाइन कराई जाएगी, जिसमें विषय विशेषज्ञों के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी भी परीक्षा में सफलता के लिए प्रतिभागियों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। प्रशिक्षण संस्थान द्वारा नियमित रूप से जारी समय-सारणी अनुसार आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि सेना हेतु 10वीं एवं 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण एवं बैंकिंग सेवाओं के लिए स्नातक उत्तीर्ण छात्र जो पात्रता रखते हैं एन.ई.एस महाविद्यालय कैंपस जशपुरनगर में स्थित नव संकल्प शिक्षण संस्थान में तैयारी के लिए कार्यालयीन समय में अपना पंजीयन 27 जनवरी 2022 से करा सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए मोबाईल नम्बर 9479240003 एवं 8770577384 में संपर्क कर सकते हैं। संस्थान द्वारा निर्धारित कोविड 19 नियम के पूर्ण पालन सहित अध्यापन सहित अन्य तैयारी कराई जायेगी। पुलिस प्रशासन के सहयोग से शारीरिक प्रशिक्षण भी आयोजित किया जाएगा।

जिले के बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार की एक बड़ी संभावना है। इससे पूर्व भी नव संकल्प शिक्षण संस्थान में इंडियन तिब्बत सीमा पुलिस, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, कांस्टेबल जनरल ड्यूटी, सीआईएसफ, भारतीय थल सेनाए भारतीय वायु सेना में लगभग 50 जवान चयनित हो चुके हैं। साथ ही छ.ग. पीएससी एवं सहायक प्राध्यापक की परीक्षा में भी लगातार संस्थान में प्रतिभगियों ने  सफलता प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!