अधिक मूल्य में उर्वरकों का विक्रय करने वाले विक्रेताओं के परिसर में दबिश, राजनांदगांव कलेक्टर ने निजी अनुज्ञप्तिधारियों के विरूद्ध उर्वरक अधिक मूल्य एवं कालाबाजारी जैसी शिकायत मिलने पर संबंधितों के विरूद्ध कठोर विधिसम्मत कार्रवाई करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

राजनांदगांव, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशानुसार जिले में यूरिया की अधिक मूल्य एवं कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर डोंगरगांव विकासखंड में यूरिया को अधिक दाम पर बेचने वाले निजी विक्रय परिसरों पर छापामारी की कार्रवाई की गई। कलेक्टर ने निजी अनुज्ञप्तिधारियों के विरूद्ध उर्वरक अधिक मूल्य एवं कालाबाजारी जैसी शिकायत मिलने पर संबंधितों के विरूद्ध कठोर विधिसम्मत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उप संचालक कृषि श्री जीएस धुर्वे ने बताया कि डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम अर्जुनी में मेसर्स सोनकर कृषि केन्द्र परिसर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। परिसर में यूरिया 550 रूपए का कृषकों को विक्रय प्रतिबैग एवं अघोषित गोदाम में एनपीके 161 बैग मौके पर पाया गया। जिसे उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 के खण्ड 3 के तहत कार्रवाई करते हुए 15 दिवस के लिए अनुज्ञप्ति को निलंबित किया गया। उप संचालक कृषि श्री जीएस धुर्वे ने वर्तमान रबी फसलों के खराब होने की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए निजी अनुज्ञप्तिधारियों से कृषकों के हित में वर्तमान आवश्यकतानुसार निर्धारित मूल्य पर ही यूरिया एवं अन्य खाद का विक्रय करने की अपील की है। जिससे कृषक अनावश्यक वित्तीय नुकसान व परेशानी से बच सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!