कार्यकर्ताओं ने 2018 में सरकार बनाई थी, 2023 में फिर से सरकार बनायेंगे, डिटिजल बनते ही सीधे प्रदेश कांग्रेस और राष्ट्रीय कांग्रेस से सीधे जुड़ जायेंगे – मोहन मरकाम़

Advertisements
Advertisements

बिलासपुर में डिजिटल सदस्यता संभागीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न-मोहन मरकाम, चंदन यादव हुए शामिल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

स्थानीय लखीराम सभागार बिलासपुर में संभागीय डिजिटल सदस्यता प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कार्यकर्ता ही 2018 में सरकार बनाये थे और कार्यकर्ताओं के बल पर ही 2023 में कांग्रेस सरकार बनायेगी। सदस्यता अभियान अभी तक किताबों के माध्यम से चलती रही है, अब आज से आपके संभाग में डिजिटल सदस्यता प्रारम्भ होगी। हमारा लक्ष्य है प्रदेश में 10 लाख सदस्य बनें और सभी बूथ स्तर तक मजबूत सदस्यता अभियान चले। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष, जोन अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष ही कांग्रेस के रीढ़ की हड्डी हैं, आप सभी को कांग्रेस की विचारधारा, रीति-नीति के साथ ही तीन साल की भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुॅंचाने की जवाबदारी है। बिलासपुर संभाग में 2018 में कांग्रेस 11 सीटों पर पिछड़ गई थी, इस बार हमारा लक्ष्य संभाग की सभी 24 सीटों को जीतने का है। डिजिटल सदस्य बनते ही कार्यकर्ता सीधे प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस से जुड़ जाते हैं। मैं आज आप सभी से अपील करता हूॅं कि सरकार के उपलब्धियों को जन-जन तक सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से जरूर पहुॅंचाये।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी चन्दन यादव ने डिजिटल सदस्यता क्यों आवश्यक है, इस पर विस्तार से प्रकाश डाला और कहा कि भारतीय जनता पार्टी से सोशल प्लेटफार्म पर मुकाबला करने के लिए कार्यकर्ताओं का डिजिटल सदस्य बनना आवश्यक है। 2014 में सोशल मीडिया पर हमारी उपलब्धियों के विरोध में प्रचार कर भाजपा सत्ता में आई, 2023 और 2024 के चुनाव में हम सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से विपक्षियों के झूठ को नाकाम करना है। कांग्रेस की विचारधारा और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान कांग्रेस के योगदान को लेकर भी हम सभी को सजग रहना है।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी डाटा एनालिटिक्स विभाग के समन्वयक विशाल मीणा ने डिजिटल सदस्यता क्यों आवश्यक है, डिजिटल सदस्यता कैसे करें, इसके फायदे क्या हैं? इस विषय पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला और प्रशिक्षण दिया। उन्होंने जोन अध्यक्षों के सवालों का जवाब दिया। विशाल मीणा ने कहा कि छत्तीसगढ़ डिजिटल सदस्यता में अपना लक्ष्य पूरा करेगा, प्रदेश कांग्रेस का संगठन पूरी तरह से इसके लिए तैयार कर रखा है।

बिलासपुर में आज एक दिवसीय डिजिटल सदस्यता का संभागीय प्रशिक्षण शिविर स्थानीय लखीराम सभागार में सम्पन्न हुआ, जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, राष्ट्रीय सचिव एवं छ.ग. प्रभारी चन्दन यादव, आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के एनालिटिक्स विभाग के संयोजक विशाल मीणा, प्रदेश के प्रभारी महामंत्री चन्द्रशेखर शुक्ला, प्रभारी महामंत्री डिजिटल सदस्यता अभियान  पियुष कोसरे, सेवादल अध्यक्ष अरुण ताम्रकार, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्ण चन्द्र पाणी, एन.एस.यू.आई. अध्यक्ष नीरज पाण्डेय, आई.टी.सेल अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा, अपेक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर, पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि सिंह, विधायक रामकुमार यादव, प्रदेश महामंत्री अर्जुन तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती वाणी राव, अरूण सिंधानिया, सीमा वर्मा, महापौर रामशरण यादव, राजकिशोर प्रसाद, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, लेखिनी चन्द्राकर, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विष्णु यादव, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय, सभापति शेख नजरूद्दीन, श्याम सुन्दर सोनी, जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, विजय पाण्डेय, सागर सिंग बैस, अरुण मालाकार, अनिल शुक्ला, सपना चौहान, सुरेन्द्र जायसवाल, राघवेन्द्र सिंह, सहित सभी विधानसभा प्रत्याशी, सभी ब्लाक अध्यक्ष, सभी विधानसभा प्रभारी, सभी जोन अध्यक्ष (इनरोलर) उपस्थित थे।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण बिलासपुर शहर अध्यक्ष विजय पाण्डेय ने दिया, कार्यक्रम का संचालन ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने किया। शिक्षण शिविर को संबोधन अटल श्रीवास्तव, अर्जुन तिवारी, पूर्णचंद पाढ़ी, नीरज पाण्डेय, जयवर्धन मिश्रा ने भी किया। प्रशिक्षण का प्रमुख कार्य अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से आये विशाल मीणा ने सम्पन्न किया। आभार प्रदर्शन बिल्हा ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गीतांजलि कौशिक ने किया। प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय सचिव सहित सभी अतिथियों का ब्लाक कांग्रेस कमेटी क्रमांक 1 बिलासपुर के जावेद मेनन ने स्मृति चिन्ह और शॉल श्रीफल से किया।

कार्यक्रम में बिलासपुर से 216, मरवाही से 18, कोरबा से 59, रायगढ़ से 84, जांजगीर से 74, मुॅंगेली से 34 सहित कुल 685 जोन अध्यक्षों ने भाग लिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!