प्रदेश के नगरीय निकायों की टैंकर मुक्त बनाया जाएगा : डॉ. शिवकुमार डहरिया

Advertisements
Advertisements

रायपुर के मिनी माता सामुदायिक भवन में नई लिफ्ट का लोकार्पण

ब्राईट फाउंडेशन रायपुर को इंटरनेशनल अवार्ड मिलने पर किया सम्मानित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को टैंकरों से वाटर सप्लाई से मुक्त किया जाएगा। डॉ. डहरिया आज यहां रायपुर के राजेन्द्र नगर स्थित मिनीमाता सामुदायिक भवन में लगायी गई नई लिफ्ट के लोकार्पण एवं ब्राईट फाउंडेशन रायपरु को इंटरनेशनल अवार्ड मिलने पर आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमादे दुबे सहित छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

डॉ. डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश के सभी नगरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी जनोन्मुखी कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश में स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए है। जिसका ही परिणाम है कि छत्तीसगढ़ स्वच्छता के क्षेत्र में देश में अव्वल राज्य बना है। डॉ. डहरिया ने कहा कि प्रदेश में गोधन न्याय योजना के तहत लोगों को व्यापक स्तर पर रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को गौठानों के माध्यम से आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने का कार्य किया जा रहा है। महिलाओं को बहुआयामी आर्थिक गतिविधियों से जोड़ा जा रहा है।

डॉ. डहरिया ने कहा कि रायपुर के मिनी माता भवन में नगर निगम रायपुर के लोककर्म विभाग द्वारा नई लिफ्ट लगायी गई है, जिसमें लोगों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने रायपुर ब्राईट फाउंडेशन के सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित होने पर शुभकामनाएं एवं बधाई दीं।

कार्यक्रम को महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमोद दुबे, छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर माल्यार्पण कर गुरू घासीदास की सामूहिक रूप से श्रद्धापूर्ण आरती की गई। इस अवसर पर गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी के अध्यक्ष श्री के.पी. खाण्डे, महासचिव डॉ. जे.आर. सोनी सहित अन्य पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!