मनोरा चौकी के ग्राम खरसोता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जशपुर की उपस्थिति में ग्राम चौपाल का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

चलित थाना में गणमान्य नागरिक, बीडीसी दिनेश्वर भगत, सरपंच अभय कुमार भगत ग्राम पंचायत खरसोता, सेवानिवृत्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र प्रधान एवं अन्य ग्रामीणजन उपस्थित रहे  

समदर्शी न्यूज़ जशपुर

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार ”रूरल पुलिसिंग“ को बढ़ाये जाने की आवश्यकता के मद्देनजर थाना व चौकी के ग्रामों में जाकर स्थानीय ग्राम प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर बैठकर गांव की समस्या, विवाद एवं शिकायतों के संबंध में जानकारी लेकर उनका निराकरण करने का प्रयास करना अत्यंत आवश्यक है।

इसी तारतम्य में आम जनता एवं पुलिस के मध्य मधुर संबंध स्थापित करने एवं सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से स्थापित करने के उद्देश्य से रविवार 11 सितम्बर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर राजेन्द्र सिंह परिहार पुलिस चौकी मनोरा क्षेत्र के ग्राम खरसोता में आयोजित ग्राम चौपाल व चलित थाना में उपस्थित हुए, उपस्थित जनसमूह को मानव-तस्करी, पशु तस्करी, एटीएम फ्रॉड, मोटर व्हीकल एक्ट, पॉक्सो एक्ट, ऑनलाईन ठगी, सायबर अपराध से संबंधित जानकारी, टोनही प्रताड़ना एवं अवैध शराब के बारे में बताया गया, नक्सली गतिविधि की सूचना तत्काल देने हेतु कहा गया, साथ ही लोगों की समस्याओं को मौके पर सुनकर उनका निराकरण करने का प्रयास किया गया।

इस चलित थाना में उपस्थित विधार्थियों को शिक्षा के महत्व को बताते हुये कहा गया कि सभी अपने बच्चों को जरूर पढ़ाये, शिक्षा से हम बेहतर जीवन जीने के साथ-साथ उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। लाटरी व ईनाम मिलने के मैसेज व फर्जी काल पर विश्वास न करें, इनके प्रलोभन में न फंसे। ग्राम में बाहर से आने वाले लोगों की पहचान कर तत्काल पुलिस को अवगत करावें। उपस्थित लोगों ने इस कार्यक्रम को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। पुलिस एवं आम जन में एक-दूसरे के प्रति विश्वास एवं सहयोग की भावना में वृद्धि हुई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!