विष्णु देव के बयान पर कांग्रेस ने कर दी सवालों की बरसात : भाजपा बताए कि पंद्रह साल में किसानों को कर्जदार बनाने के सिवाय क्या किया है – मोहन मरकाम

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में फूड पार्क की योजना पर तेजी से काम कर रही है। हर जिले में फूड पार्क होंगे। साय जी चिंता न करें प्रदेश में 200 फूड पार्क बनेंगे जो काम रमन सिंह ने पंद्रह साल में और मोदी ने आठ साल में नहीं किया, वह सब काम किसानों की कांग्रेस सरकार कर रही है। तीन साल में छत्तीसगढ़ के किसान की तकदीर और छत्तीसगढ़ की खेती की तस्वीर बदल गई है। हमने नारा दिया था वक्त है बदलाव का। हर क्षेत्र में सुखद बदलाव हुआ है।  राज्य में मक्का, टमाटर के प्लांट लग रहे, काजू, लघु वनोपज वेल्यूएडीशन महुआ से अचार, शरबत जैसे उत्पाद बनने शुरू हो गये है। अभी बहुत सा बदलाव होना है जिसके लिए छत्तीसगढ़ के किसान, कांग्रेस के साथ हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि किसान जो भी चाहते हैं, कांग्रेस की सरकार वह करती है। किसान कर्जमाफी चाहते थे, कांग्रेस ने सरकार बनाते ही किसान को कर्ज मुक्त कर दिया। किसान अपनी छीनी गई जमीन वापस चाहते थे, कांग्रेस ने उनकी जमीन वापस की। किसान अपनी उपज का उचित मूल्य चाह रहे थे, कांग्रेस सरकार वह दे रही है। कांग्रेस सरकार किसान और किसानी के सबसे अहम अंग गोधन और खेतिहर मजदूर के साथ न्याय कर रही है। भाजपा ने ग्रामीण छत्तीसगढ़ और ग्रामीण भारत के साथ जो अन्याय किया है, वह किसी से छुपा नहीं है। किसान विरोधी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सहित उनके किसी भी नेता को किसान पर बात करने का कोई हक नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मुद्दाविहीन भाजपा को छत्तीसगढ़ की प्रगति, किसान की खुशहाली, गरीब मजदूर को मिलने वाले न्याय से तकलीफ इसलिए है कि भाजपा ने इनकी जो दुर्दशा की थी, कांग्रेस ने वह हालात ही बदल दिए हैं। कांग्रेस ने जो कहा वह पूरा किया है और कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि अब भाजपा बताएं कि उसने किसानों को वादे के मुताबिक 2100 रुपये समर्थन मूल्य क्यों नहीं दिया? भाजपा बताएं कि किसान को बोनस क्यों नहीं दिया? भाजपा बताएं कि मोदी सरकार वादे के अनुसार किसान को लागत का दोगुना मूल्य क्यों नहीं दे रही? भाजपा बताएं कि कथित गोबर धन योजना में छत्तीसगढ़ को क्या दिया? भाजपा बताएं कि पंद्रह साल में भाजपा की राज्य सरकार ने कितने फूड पार्क बनाये? भाजपा बताएं कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ में फूड पार्क के लिए क्या सहयोग कर रही है? भाजपा बताएं कि भाजपा ने किसानों के लिए क्या किया है? भाजपा बताएं कि पंद्रह साल में किसानों को कर्जदार बनाने के सिवाय क्या किया? अगर कुछ किया होता तो यहां भाजपा का एकदम सफाया नहीं हुआ होता।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!