स्टेट स्कूल आधुनिकीकरण के साथ नए स्वरूप में होगा संचालित : स्कूल का नाम, स्वरूप, विषय, स्कूल की सीट रहेंगे पूर्व की तरह

Advertisements
Advertisements

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की तर्ज हर होगा स्टेट स्कूल में सुविधाओं का विस्तार, आदर्श स्कूल के रूप में होगा स्थापित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, राजनांदगांव

जिले के प्रचीन स्कूलों में एक स्टेट हाई स्कूल अब अपग्रेड होकर आधुनिकीकरण का रूप लेगी। स्कूल के भव्यता के साथ वहां की सभी सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। पुराने स्कूल भवन का जीर्णोद्धार और निर्माण के साथ बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान कर आदर्श स्कूल के रूप में तब्दील किया जाएगा। स्कूल के जीर्णोद्धार के साथ स्कूल के मूल स्वरूप, नाम, विषय और स्कूल के सीट की संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा। स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थियों को सभी सुविधाओं का लाभ मिलेगा। शासन द्वारा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की तर्ज पर राजनांदगांव शहर के प्राचीन महंत राजा बलराम दास बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (स्टेट हाईस्कूल) का आधुनिकीकरण के साथ नए स्वरूप में संचालन किया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी आरएल ठाकुर ने बताया कि स्कूल का संचालन पूर्व की भांति ही किया जाएगा। स्कूल का स्वरूप को भव्यता देने, निर्माण कार्य और आधुनिक सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। स्टेट स्कूल की यादों को बरकरार और सहजने की दिशा में कार्य किए जा रहे है। स्टेट स्कूल के जीर्णोद्धार में स्कूल का न ही मूल स्वरूप बदला जाएगा। न ही स्कूल का नाम बदला जाएगा और न ही विषय तथा स्कूल की सीट संख्या में कोई बदलाव होगा।

स्टेट स्कूल को मिलेगी आधुनिक सुविधाएं-

महंत राजा बलराम दास बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (स्टेट हाईस्कूल) के भवन को जीर्णोद्धार और निर्माण के साथ-साथ बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। स्कूल में विद्यार्थियों को आकर्षक कक्षा, कम्प्यूटर कक्ष, लाईब्रेरी, आधुनिक लैब, खेल मैदान, उद्यान, स्कूल का प्रवेश द्वार, मेस और डायनिंग हॉल, प्राचार्य और शिक्षकों के लिए स्टॉफ रूम, टायलेट ब्लॉक जैसी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!