कलेक्टर जशपुर ने जिला चिकित्सालय एवं कोविड हॉस्पिटल का किया आकस्मिक निरीक्षणहॉस्पिटल की स्वास्थ्य सुविधा, साफ-सफाई, भोजन, दवाई के सम्बंध में ली जानकारी

Advertisements
Advertisements

हॉस्पिटल परिसर की नियमित साफ-सफाई करने के निर्देश, निर्माण को शीघ्र से पूर्ण करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज जिला चिकित्सालय एवं  कोविड-19 मरीजों के ईलाज के लिए बनाए गए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने हॉस्पिटल की स्वास्थ्य सुविधा, साफ-सफाई, भोजन, दवाई के सम्बंध में जानकारी ली। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. श्री आर. एन. केरकेट्टा, अस्पताल सलाहकार श्री राजेश कुरील सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने जिला अस्पताल एवं कोविड हॉस्पिटल के विभिन्न वार्ड, ओपीडी, सहित पूरे परिसर का अवलोकन करते हुए चिकित्सालय परिसर की नियमित साफ सफाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया साथ ही  स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी लेते हुए डॉक्टरों की विजिट एवं उनके द्वारा दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी बात की उन्होंने सभी डॉक्टरों को समय पर उपस्थित रहकर मरीजों का ईलाज करने के लिए कहा। उन्होंने मरीजों को दी जाने वाली भोजन के सम्बंध में जानकारी लेते हुए भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने एवं पौष्टिक आहार प्रदान करने की बात कही। उन्होंने अस्पताल परिसर पर निर्माण किये जा रहे प्रशिक्षण हॉल, विभिन्न शेड एवं लिक्विड ऑक्सिजन टैंक का निरीक्षण करते हुए शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिला चिकित्सालय के समीप बनाए जा रहे आइसोलेशन वार्ड, हमर लैब के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया। उन्होंने निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर ध्यान देने एवं शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस हेतु श्रमिकों की संख्या बढ़ाने एवं समान्तर रुप से कार्य संचालित करने की बात कही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!