दुर्गा मंदिर के दान पेटी तोड़कर 25 हजार की चोरी, सीसीटीवी की मदद से आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

पत्थलगांव स्थित दुर्गा मंदिर में प्रवेश कर दान पेटी का ताला तोड़कर उसमें रखा नगदी रकम रू. 25,000 /- की चोरी करने वाले आरोपी समीर को पत्थलगांव पुलिस ने किया गिरफ्तार,

थाना पत्थलगांव में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 70/2022 धारा 457, 380 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध,

आरोपी से चोरी किया हुआ नगदी रकम रू. 2,000 /- एवं घटना में प्रयुक्त औजार जप्त,

आरोपी की पतासाजी में सी.सी.टी.व्ही. कैमरा का महत्वपूर्ण योगदान रहा  

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी प्रयागराज अग्रवाल निवासी पत्थलगांव ने दिनांक 01.03.2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 28.02.2022 की रात्रि में कोई अज्ञात चोर पत्थलगांव स्थित दुर्गा मंदिर में जाली तोड़कर अंदर प्रवेश किया एवं मंदिर के अंदर रखा दान पेटी का ताला तोड़कर उसमें रखा नगदी रकम रू. 25,000 /- को चोरी कर लिया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना पत्थलगांव में धारा 457, 380 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान मंदिर के पास में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरा फूटेज की जॉंच किया गया जिसमें एक व्यक्ति द्वारा उक्त दिनांक को दुर्गा मंदिर का जाली तोड़कर अंदर प्रवेश करते पाया गया। उक्त अज्ञात व्यक्ति के संबंध में पता-तलाश की जा रही थी, इसी दरम्यान आज दिनांक 06.03.2022 को मुखबीर से सूचना मिला कि बुढ़ाडांड़ बरपारा का रहने वाला समीर कुछ दिनों से बिना काम किये पैसा खर्च कर रहा है। इस सूचना पर तत्काल थाना स्टॉफ द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये संदेही समीर को उसके गांव से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया, पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त चोरी की घटना को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का हथौड़ा, पहना जैकेट एवं चोरी किया हुआ रकम रू. 2,000 /- को जप्त किया गया। प्रकरण के आरोपी समीर उम्र 20 वर्ष निवासी बुढ़ाडांड़ थाना पत्थलगांव को दिनांक 06.03.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक एन.एल. राठिया, निरीक्षक ओमप्रकाश धु्रव, प्र.आर. 375 प्रेमप्रकाश कुर्रे, आर. 748 भवानी लाल कहरा, आर. 616 प्रमोद जोल्हे, आर. 740 सोनू सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!