जशपुर कलेक्टर व एसपी ने पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी, डॉक्टर सहित पूरे स्टॉफ को अपनी ड्यूटी का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने  विगत दिवस पत्थलगांव विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

उन्होंने केंद्र के सभी डॉक्टर, स्टॉफ एवं अन्य कर्मचारियो को अपनी ड्यूटी का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने एवं किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने  के लिए निर्देशित किया। उन्होंने  केंद्र में भर्ती मरीजों से भेंट कर स्वास्थ्य लाभ एवं ईलाज के लिए आए लोगों से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के विभिन्न वार्ड, कक्ष, ओपीडी सहित पूरे परिसर का अवलोकन करते हुए केंद्र सहित शौचालय एवं नालियों की नियमित साफ सफाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।  इस हेतु स्वीपर की संख्या बढ़ाने एवं विभिन्न पालियों में उनकी ड्यूटी लगाने  के लिए कहा। इस दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने केंद्र में पूर्व में किए गए जीर्णाेद्धार के कार्याे का भी अवलोकन किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे निर्बाध रुप से विद्युत आपूर्ति हेतु जनरेटर मशीन को ठीक कराने एवं केंद्र के अहाता के अंदर की जमीन को समतलीकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री के. एस. मण्डावी, एसडीएम श्री आर. एस. लाल,  प्रभारी ईई आरईएस श्री राजेश श्रीवास्तव, बीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!