बास्तानार विकासखण्ड के ग्राम बोदेनार एवं लालगुड़ा में किया गया सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन, शिविर का अवलोकन करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं ग्रामीण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

जनसंपर्क विभाग द्वारा आज बास्तानार विकासखण्ड के ग्राम बोदेनार एवं लालगुड़ा के हाट-बाजार में सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। ग्राम बोदेनार एवं लालगुड़ा के आस-पास के गांवों से बड़ी संख्या में ग्रामीण इन सूचना शिविरों का अवलोकन कर शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।

वनांचल के इन दोनों ग्रामों में जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी में  शासकीय योजनाओं की जानकारी मिलने एवं शासकीय योजनाओं से संबंधित पत्र-पत्रिकाएं प्राप्त होने पर ग्रामीणों ने खुशी जताई।  शिविर का अवलोकन करने ग्राम बड़े बोदेनार पहुंचे बड़े काकलुर के ग्रामीण मंगलू ने छत्तीसगढ़ शासन की गोधन न्याय योजना की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे जैविक खेती को प्रोत्साहन मिलने के साथ ही लागत भी कम हुई है और लोगों में स्वास्थ्य के प्रति आई जागरूकता के कारण बेहतर दाम भी मिलने की संभावना बढ़ी है। ग्राम बड़े काकलुर निवासी सुहरू ने कहा कि शासन की योजना के प्रचार-प्रसार के लिए लगाई गई यह प्रदर्शनी सह सूचना शिविर हम ग्रामीणों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो रहा है। प्रदर्शनी स्थल पर प्रचार सामग्री जनमन, सहित अन्य प्रचार सामग्री का वितरण भी किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!