भूपेश बतायें, यूपी में मुआवजा बांटने क्या प्रियंका से जांच कराई थी – भाजपा

Advertisements
Advertisements

विष्णुदेव साय बोले कांग्रेस अन्याय करती है और न्याय का ढोल पीटती है

यूपी में मेहरबान, यहां का किसान हलाकान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने नया रायपुर में न्याय की मांग कर रहे किसान सियाराम पटेल की मौत के एक रोज बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मुआवजा की मांग पर अपर मुख्य सचिव को जांच के निर्देश दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भूपेश बघेल सरकार के अन्याय के शिकार किसान की मृत्यु पर बिना किसी हील हुज्जत के फौरन एक करोड़ का मुआवजा दिया जाये।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदना यूपी में मुआवजा बांटने के लिए जाग गई लेकिन अपनी ही सरकार के अत्याचार के कारण जान गंवाने वाले छत्तीसगढ़ के किसान के परिवार के लिए उनके मन में कोई संवेदना नहीं है। यूपी चुनाव में किसानों को लुभाने के लिए मुआवजावीर बनने वाले भूपेश बघेल को छत्तीसगढिया किसान की मौत पर मुआवजा देने के लिए जांच सूझ रही है। यूपी के किसान पर मेहरबान और छत्तीसगढ़ का किसान हलाकान! भूपेश बघेल का असली चरित्र सामने आ गया है।  यूपी में छत्तीसगढ़ के किसानों के हक का पैसा बांटने छंटपटा रहे थे तब क्या वहां प्रियंका गांधी वाड्रा ने जांच करके रिपोर्ट के तौर पर भूपेश बघेल को आदेश जारी कर दिया था कि पचास पचास लाख से कम में काम नहीं चलेगा?

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि खुद को किसान बताने वाले अपने राज्य के किसान की प्रदर्शन के दौरान मृत्यु पर राजनीतिक संवेदना प्रकट कर रहे हैं लेकिन मुआवजे के लिए अपने अफसर को जांच के लिए कह रहे हैं! भूपेश बघेल बतायें कि किस बात की जांच कराना चाहते हैं? अपने हक की लड़ाई लड़ रहे किसान की मौत को सीधे सीधे स्वीकार कर किसानों से माफी मांगते हुए तत्काल एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि देने की बजाय मुख्यमंत्री क्यों इतने गंभीर मामले की लीपापोती में लगे हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि किसानों को गुमराह कर सरकार बनाने वाली कांग्रेस ने तीन साल में कृषि और किसानों साथ केवल राजनीतिक पैंतरेबाजी ही की है। किसान की मौत पर मुआवजे की मांग को जांच के नाम पर टरकाने की यह नीति छत्तीसगढ़ के हर एक किसान का अपमान है। मुख्यमंत्री तत्काल प्रभाव से मृतक किसान के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने के साथ ही न्याय के लिए संघर्ष कर रहे किसानों की सभी मांगें फौरन पूरी करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!