शिक्षक, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित विकासखण्ड स्तर के अधिकारी अपने मुख्यालय में ही रहेगें – कलेक्टर जशपुर

Advertisements
Advertisements

जशपुर कलेक्टर ने शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करने के दिए निर्देश

ग्राम पंचायतों में पेयजल की समस्याओं का निदान करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज जशपुर जनपद पंचायत के सभाकक्ष में विकासखण्ड स्तर के बी.डी.सी., विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, कृषि, महिला बाल विकास विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, विद्युत विभाग के साथ अन्य अधिकारियों की  समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर एसडीएम जशपुर श्री बालेश्वर राम, जशपुर जनपद पंचायत सीईओ श्री प्रेमसिंह मरकाम उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सभी विकासखण्ड अधिकारियों को जशपुर विकासखण्ड में 05 से 03 ग्राम पंचायतों के बीच में शिविर लगाकर लोगों की बिजली, पानी, राशन कार्ड, पेंशन, राजस्व संबंधी प्रकरण, आय-जाति, निवास, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का गंभीरता से निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि छोटे-छोटे कार्यो के लिए लोगों को भटकना न पड़े इसका विशेष ध्यान रखें। जिन क्षेत्रों पानी की समस्या आ रही है वहॉ पर वैक्लपिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। गर्मी के मौसम को देखते हुए लोगों को पानी की समस्या न होने पाए इसके लिए विशेष ध्यान देने की के लिए कहा गया है।

कलेक्टर ने आंगनबाड़ी प्रर्वेक्षक, पटवारी, शिक्षक, आरईओ, कृषि विभाग के अधिकारी, विद्युत विभाग के अधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालय में रखने के निर्देश दिए हैं और लोगों की समस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के लिए कहा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!