पुरानी रंजिश को लेकर तलवारनुमा हथियार से वार कर प्राणघातक हमला करने के फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

थाना पत्थलगांव में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 268/21 धारा 294, 506, 324, 307 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी रामकिशन यादव निवासी बिलाईटांगर ने दिनांक 05.11.2021 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि बीती रात्रि लगभग 12ः30 बजे उमेश तिवारी इनके घर आया था, पड़ोस में कुछ युवकों की विवाद होने की आवाज को सुनकर उमेश तिवारी उनके पास जाकर विवाद करने का कारण पूछ रहा था, उसी दौरान आरोपी मुकेश सिदार पास में खड़े चारपहिया बोलेरो वाहन से तलवारनुमा हथियार को निकाला और उसे लहराते हुये उमेश तिवारी से किसी पुरानी बात को लेकर गाली-गलौज कर एवं जान से मारने की धमकी देते हुये तीन-चार बार वारकर प्राणघातक हमला कर वहां से भाग गया। मुकेश सिदार का पूर्व में भी उमेश तिवारी से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। मारपीट से उमेश तिवारी को गंभीर चोंट आने पर उसे तत्काल ईलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना पत्थलगांव में उपरोक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण का आरोपी मुकेश सिदार घटना घटित कर फरार हो गया था, जिसकी लगातार पता-तलाश की जा रही थी।

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर आरोपी मुकेश सिदार के कांसाबेल क्षेत्र में घूमते हुये पाये जाने पर थाना पत्थलगांव पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर आरोपी को कांसाबेल क्षेत्र से अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ में आरोपी द्वारा पुरानी रंजिश को लेकर उमेश तिवारी को धारदार तलवारनुमा हथियार से मारना बताया। आरोपी मुकेश सिदार उम्र 26 साल निवासी ढोढ़ीटिकरा को दिनांक 05.04.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक एन.एल.राठिया, उ.नि. ललित नेगी, प्र.आर. 37 राजू पाडे़, आर. 439 आलोक मिंज, आर. 84 आनंद कोमरे, आर. 118 लव नेताम, आर. 748 भवानी लाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!