14 मई को आयोजित होगा नेशनल लोक अदालत, आयोजन को सफल बनाने हेतु जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने ली अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों की बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्रीमती सुमन एक्का जगदलपुर के मार्गदर्शन में शनिवार 14 मई को बस्तर जिले में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस नेशनल लोक अदालत में आपराधिक शमनीय प्रकरण, व्यवहार वाद के प्रकरण, मोटर दुर्घटना दावा के प्रकरण, धारा 138 नि.ई.एक्ट के प्रकरण, पारिवारिक विवाद के प्रकरण, श्रम विवाद के प्रकरण, राजस्व प्रकरण एवं अन्य राजीनामा योग्य प्रकरण के साथ-साथ राशि वसूली से संबंधित विवाद पूर्व प्रकरण (प्री-लिटिगेशन) का निराकरण किया जाएगा।

नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण कर आयोजन को सफल बनाने हेतु जिला न्यायाधीश एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती सुमन एक्का बुधवार 13 अप्रैल को जिला अधिवक्ता संघ के लाइब्रेरी कक्ष में अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों को इस नेशनल लोक अदालत के दौरान पक्षकारों को लोक अदालत की महत्ता बताते हुए अपने प्रकरणों को राजीनामा के माध्यम से निराकरण कराने हेतु प्रोत्साहित करने का आग्रह किया। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव गीता बृज ने भी नेशनल लोक अदालत के आयोजन के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!