जशपुर जिले में अग्नि सुरक्षा सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जायेगा, 14 से 20 अप्रैल तक विभिन्न स्थानों में अग्नि सुरक्षा संबंधी जागरूकता अभियान चलाया जाएगा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

प्रतिवर्ष दिनाँक 14 अप्रैल से 20 अप्रैल को अग्नि सुरक्षा सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाता है। इसी तारतम्य में आज 14 अप्रैल को मुख्यालय नगर सेना एवं नागरिक सुरक्षा रायपुर के निर्देशानुसार तथा कलेक्टर रितेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में अग्नि सुरक्षा सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम कि शुरुवात में जवानों को अग्नि सुरक्षा सेवा सप्ताह का उद्देश्य व महत्व के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए देश भर में शहीद हुए अग्नि सुरक्षा कर्मियों हेतु श्रद्धांजलि स्वरुप 2 मिनट का मौन रखा गया। जिले में तैनात फायर फाइटर्स को उनके दायित्वों के महत्व को ब्रीफ करने पश्चात अपर कलेक्टर श्री आई.एल. ठाकुर कि उपस्थिति में रैली का शुभारंभ किया गया। जिसमें जशपुर नगर के मुख्य सड़को से आमजनों को अग्नि सुरक्षा हेतु जागरूक रहने के लिए नारे एवं बैनर के माध्यम से प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में जिला सेनानी एवं अग्निशमन अधिकारी श्रीमती योग्यता साहू, नगर सेना के सूबेदार (अ) श्री बबन सिंह, सहायक उप निरीक्षक अ) श्री शिवशंकर सोनपाकर, सतोष यादव, बलराम माँझी, देवेंद्र पाठक एवं बड़ी संख्या में नगर सेना के जवान उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि अग्नि सुरक्षा सेवा सप्ताह 14 से 20 अप्रैल के दौरान जिले भर के विभिन्न स्थानों पर अग्नि सुरक्षा संबंधी जारूकता कार्यक्रम का आयोजन करने के साथ-साथ जिले के महत्वपूर्ण संस्थानों में लगे अग्निशमन यंत्रों का निरीक्षण किया जायेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!