प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत जशपुर जिले के पंजीकृत समस्त किसानों का ई-केवाईसी 31 मई तक पूर्ण कराने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

विशेष शिविर आयोजित कर कृषकों के बैंक खाते को आधार से लिंक कराने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत पंजीकृत समस्त पात्र किसानों को योजना का लाभ देने के लिए कहा गया है और विशेष अभियान चलाकर शत्-प्रतिशत केवाईसी  31 मई 2022 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिये गये है।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत समस्त पात्र हितग्राहियों का खाता आधारित पेमेंट को बदल कर आधार आधारित किया जा रहा है। कलेक्टर ने जिले के राजस्व, कृषि एवं पंचायत विभाग को समन्वय स्थापित कर समस्त पंजीकृत हितग्राहियों का ई-केवाईसी पूर्ण कराने के साथ-साथ पंजीकृत ऐसे हितग्राही, जिनके बैंक खाता अब तक आधार से लिंक नहीं हुए हैं, उनके लिए विशेष अभियान चलाकर तथा 15 दिवस का विशेष शिविर आयोजित कर कृषकों के बैंक खाते को आधार से लिंक कराने का कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उक्त अभियान के लिए उन्होंने अपने अधीनस्थ समस्त मैदानी अमलों को निर्देशित करते हुए लोक सेवा केन्द्रों (बायोमेट्रिक के माध्यम) के सहयोग से समय-सीमा में कार्यवाही करने के लिए कहा है। साथ ही ग्राम स्तर पर किसान मित्रों, पंचों, सचिव, सरपंचों और कोटवार के सहयोग से पंचायत, स्कूल, सहकारी समिति, राशन दुकानों और सार्वजनिक स्थलों पर सूचना चस्पा करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पंचायत स्तर पर मुनादी करवाने के लिए भी कहा है, ताकि व्यापक स्तर पर किसानों के मध्य प्रचार-प्रसार हो सके। जिससे कृषकों को योजना का लाभ प्राप्त हो सकें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!