डायन टोनही की शंका पर महिला की हत्या कर महिला के पति के उपर प्राणघातक हमला कर गंभीर चोट पहुंचाने वाले आरोपी को चौकी मनोरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

जशपुर, टोनही का आरोप लगाकर महिला की हत्या करने एवं उसके पति को गंभीर रूप से घायल करने के आरोपी को मनोरा चौकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने करमा पर्व की रात्री में इस वारदात को पीड़ित के घर में अंजाम दिया था। पुत्र की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई थी।

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी संजय राम उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम डड़गांव बैगाटोली ने चौकी मनोरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अपने घर में अपनी मॉं पेंहरी बाई, पिता फिरू राम के साथ में रहता है, इसकी पत्नी अपने मायके गई हुई थी, दिनांक 16 सितम्बर 2021 को गांव में करमा त्यौहार था, वह शाम को अपने घर में खाना बनाकर घर में ही था, इसकी मॉं पेंहरी बाई बस्ती तरफ इसके दादा के यहां घुमने के लिये गई थी एवं इसके पिता घर के अंदर चूल्हा के पास बैठा था।

प्रार्थी अपनी मॉं को बस्ती तरफ से बुलाने के लिये गया था, यह अपनी मॉं को बुलाकर साथ में घर आया और देखा कि इसका पिता फिरू राम जमीन में गिरा पड़ा हुआ था, चेहरा एवं गला के पास चोंट लगने से खून निकल रहा था, पिता बेहोश गिरा पड़ा हुआ था, इसलिये प्रार्थी अपनी मॉं के साथ में दरवाजा के पास में खड़े होकर बातचीत कर रहे थे कि रात्रि लगभग 11.30 बजे उसके गांव का प्रमोद राम घर आया और उसे व उसकी मॉं पेंहरी बाई को जोर से धक्का देकर गिरा दिया और बोला कि डायन मेरे को खा रही है बोलकर डंडा से उसकी मॉं को मारने लगा.

वह बीच-बचाव कर रहा था उसी दौरान प्रमोद राम ने इसके घर में रखे गैती से इसकी मॉ पेंहरी बाई को सिर व गला में कई बार वार कर हत्या कर दिया एवं उसी दौरान उसके पिता को भी उक्त गैती से प्राणघातक वार कर गंभीर चोंट पहुंचाकर फरार हो गया। प्रार्थी की सूचना पर आरोपी प्रमोद राम के विरूद्ध धारा 302, 307 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया एवं मृतिका के शव का पंचनामा कार्यवाही कर पी.एम. कराया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर दबिश देकर प्रकरण के आरोपी प्रमोद राम को हिरासत में लेकर मेमोरंडम कथन लिया गया, जो अपने कथन में घटना दिनांक समय को जुर्म घटित करना स्वीकार करते हुये घटना में प्रयुक्त चाकू, डंडा, टांगी एवं गैती को तथा घटना दौरान पहने कपड़े को आरोपी द्वारा पेश करने पर जप्त किया गया। प्रकरण के आरोपी प्रमोद राम उम्र 25 वर्ष निवासी बैगाटोली डड़गांव चौकी मनोरा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से उसे दिनांक 17 सितम्बर2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, स.उ.नि. रामनाथ राम, स.उ.नि. हीरालाल बाघव, प्र.आर  मनोज कुमार सिंह, आर. शोभनाथ सिंह, आर. मनोज जांगड़े की सक्रीय भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!