ग्रामीण के घर के बाहर खड़ी बैल को चोरी कर मवेशी बाजार सिक्काजोर (उड़ीसा) में विक्रय कर रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से चोरी किया बैल जप्त

Advertisements
Advertisements

चौकी दोकड़ा में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 71/22 धारा 379 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी राजकुमार भगत उम्र 30 साल निवासी दोकड़ा ने दिनांक 28.04.2022 को चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 10.04.2022 की रात्रि में इस बैल इसके घर के बाहर मौजूद था, उसी दौरान इसके 01 नग बैल कीमती रू. 10,500 /- को कोई आरोपी चोरी कर ले गया। प्रार्थी अपने गांव घर में चोरी किया हुआ बैल की पतासाजी कर रहा था। दिनांक 27.04.2022 को इनके गांव के कुछ लोग खेती किसानी कार्य हेतु बैल खरीदने के लिये मवेशी बाजार सिक्काजोर (उड़ीसा) गये हुये थे, जो प्रार्थी के बैल को उक्त बाजार में देखना बताये, बैल के कान में पशु विभाग द्वारा टैग लगाया गया था।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी दोकड़ा द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर मौके पर जाकर घेराबंदी कर आरोपी शिवा सिदार को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि यह घटना दिनांक की रात्रि में उक्त बैल को स्वयं हांकते हुये चोरी कर ले जाना एवं विक्रय हेतु मवेशी बाजार सिक्काजोर (उड़ीसा) में ले जाना बताया। आरोपी का कृत्य धारा 379 भा.द.वि. का पाये जाने पर प्रकरण के आरोपी शिवा सिदार उम्र 23 साल निवासी बगिया के कब्जे से उक्त बैल को जप्त कर आरोपी को दिनांक 29.04.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

उक्त विवेचना कार्यवाही करने एवं आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी दोकड़ा स.उ.नि. आभाष मिंज, प्र.आर. 27 सुधीर मिंज, आर.क्र. 23 मुकेष कुमार, आर. 773 प्रकाष मिंज का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!