विधायक श्री भगत एवं कलेक्टर श्री अग्रवाल की उपस्थिति में बगीचा के जुरगुम में खण्ड स्तरीय जन चौपाल का हुआ आयोजन, ग्रामीणों को योजनाओं से जुड़कर आर्थिक लाभ लेने हेतु किया प्रोत्साहित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर विधायक विनय भगत एवं कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में विगत दिवस जनपद पंचायत बगीचा  के ग्राम जुरगुम में खण्ड स्तरीय जन चौपाल का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम श्री विजय प्रताप खेस्स, जनपद सीईओ श्री विनोद सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

कार्यक्रम में विधायक श्री भगत एवं कलेक्टर श्री अग्रवाल द्वारा उपस्थित सभी ग्रामीणों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि शासन निरंतर लोगों को आर्थिक लाभ पहुँचाने एवं उनकी समस्याओं को दूर करने  के लिए अनेक कल्याणकारी योजना संचालित कर रही है। जिससे समाज के हर वर्ग का व्यक्ति योजना से लाभान्वित हो सके। उन्होंने सभी ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से जुड़कर लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान विधायक एवं कलेक्टर द्वारा ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई एवं  ग्रामीणों की परेशानियों को गंभीरता से सुना। उन्होंने ग्रामीणों के पेयजल, विभिन्न प्रकार के पेंशन भुगतान, सीमांकन, नामांतरण, बटांकन सहित अन्य  राजस्व प्रकरण एवं अन्य समस्याओं के त्वरित निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर कृषि, पशुपालन, मत्स्य, उद्यानिकी सहित अनेक विभागों द्वारा योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए स्टॉल लगाया गया। जहां ग्रामीणों की समस्याओं का प्राथमिकता से सुनते हुए उन्हें योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान कर योजना का लाभ लेने हेतु  प्रेरित किया गया। साथ ही विभिन्न विभागीय योजनाओं के तहत् हितग्राहियों को सामग्रियों का वितरण भी किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!