मुख्यमंत्री दंतेश्वरी माई को अर्पित करेंगे 11 हजार मीटर की चुनरी, डैनेक्स की महिलाओं ने चुनरी बनाकर स्थापित किया कीर्तिमान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर अंचल में भेंट-मुलाकात के दौरान 23 मई को दंतेवाड़ा पहुंचेंगे और वहां प्रसिद्ध दंतेश्वरी मंदिर में दंतेश्वरी माई का दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री दंतेश्वरी माई को 11 हजार मीटर लम्बी चुनरी भी अर्पित करेंगे। गौरतलब है कि दंतेवाड़ा जिले के डैनेक्स नवा गारमेन्ट फैक्ट्ररी में कार्यरत महिलाओं ने इस चुनरी को तैयार कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

दंतेवाड़ा जिला प्रशासन की पहल पर दंतेवाड़ा में शुरू किए गए डैनेक्स नवा गारमेन्ट फैक्ट्री में 300 कार्यरत महिलाओं ने भक्ति भाव और उत्साह से दंतेश्वरी माई के लिए 11 हजार मीटर की चुनरी तैयार की है। इसे बनाने में महिलाओं को लगभग एक हफ्ते का समय लगा है। डैनेक्स की महिलाओं द्वारा तैयार की गई चुनरी जनप्रतिनिधियों और श्रद्धालुओं ने माई दंतेश्वरी मंदिर से भैरमबाबा मंदिर होते हुए कतियारास से लेकर परिभ्रमण किया। इससे पूरा मंदिर परिसर और आपपास का क्षेत्र जय माँ दंतेश्वरी की जयकारा से गंूज उठा।

कार्यक्रम में दंतेवाड़ा विधायक श्रीमती देवती महेन्द्र कर्मा, छत्तीसगढ़ पादप बोर्ड उपाध्यक्ष श्री छबिन्द्र कर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री तुलिका कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुश्री सुलोचना कर्मा एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उत्साह के साथ शामिल हुए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!