फाइटर बिटिया प्रमिला ने मुख्यमंत्री से कहा- मैं बस्तर फाइटर्स की तैयारी में जुटी हूँ, बिना मैदान ट्रेनिंग में होती है दिक्कत : मुख्यमंत्री को भाया बिटिया का युवा जोश, बोले- आपके लिए 6 करोड़ की स्पोर्ट्स अकादमी बना रहे, वहां जी जान से करना तैयारी

Advertisements
Advertisements

कोंडागांव में पूर्व सैनिकों ने युवाओं को आर्म्ड फोर्सेस में भर्ती कराने उठाया है बीड़ा, दे रहे हैं निःशुल्क ट्रेनिंग

मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों की पहल को सराहा 

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

बस्तर फाइटर्स में शामिल होने युवाओं का जोश देखते ही बनता है। दिन रात अंचल के ऊर्जावान युवा बस्तर फाइटर्स का फिजिकल टेस्ट क्लीयर करने पसीना बहा रहे हैं। ऐसी ही एक फाइटर बिटिया प्रमिला बेसरा ने कोंडागांव के आमचो सरगी हर- वन चेतना केंद्र के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष अपने मन की मुराद रखी। प्रमिला ने मुख्यमंत्री से कहा कि मैं पिछले 2 साल से बस्तर फाइटर्स और सेना में भर्ती की तैयारी कर रही हूं। हमारे पास तैयारी के लिए मैदान नहीं है। इस वजह से हमें ट्रेनिंग में काफी दिक्कत होती है।

मुख्यमंत्री ने प्रमिला के युवा जोश और जज़्बे की सराहना की और उसे बताया की कोंडागांव में 6 करोड़ की लागत से स्पोर्ट्स अकादमी बन रही है। जल्द ही इसे शुरू किया जाएगा। स्पोर्ट्स अकादमी में फिटनेस ट्रेनिंग की सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। वहां जी जान से बस्तर फाइटर्स और सैन्य सेवाओं की तैयारी करना।

उल्लेखनीय है कि कोंडागांव में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के सदस्यों द्वारा अंचल के युवाओं को बस्तर फाइटर्स सहित अन्य सैन्य सेवाओं में शामिल होने निशुल्क तैयारी कराई जा रही है। परिषद के संरक्षक श्री सुब्रत साहा ने मुख्यमंत्री को बताया कि पूर्व सैनिकों द्वारा विगत 2 वर्षों से युवाओं को निशुल्क ट्रेनिंग दी जा रही है। अभी तक 250 युवा बस्तर फाइटर्स का फिजिकल टेस्ट क्लीयर कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों के जज़्बे की खूब सराहना की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!