मुख्यमंत्री ने कोण्डागांव में कोल्ड स्टोरेज, आदिवासी वाद्ययंत्र निर्माण केन्द्र और नशामुक्ति केन्द्र स्थापित किए जाने की घोषणा, कोण्डागांव में आदिवासी समाज सम्मेलन में शामिल हुए

Advertisements
Advertisements

बंदोबस्त त्रुटि सुधार के लिए लगाए जाएंगे कैम्प

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 27 मई को भेंट-मुलाकात अभियान के तहत जिला मुख्यालय कोण्डागांव पहुंचें। वहां शासकीय गुण्डरधुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित आदिवासी समाज सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर शहीद वीर गुण्डाधर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर शहीद वीर गुण्डाधुर के बलिदान का स्मरण करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार समाज के सभी वर्गों विशेषकर वनांचल के आदिवासी भाईयों के उत्थान के लिए काम कर रही है। समाज के सभी वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का पर्याप्त अवसर मिले। लोग तरक्की और खुशहाली की ओर बढ़े यही छत्तीसगढ़ सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर जन आकांक्षाओं के अनुरूप कोण्डागांव क्षेत्र को कई सौगाते दीं।

मुख्यमंत्री द्वारा आदिवासी समाज सम्मेलन में कोण्डागांव में 2 करोड़ रूपए की लागत से आदिवासी विश्रामगृह का निर्माण कराए जाने के साथ ही वहां आदिवासी वाद्य यंत्र निर्माण केंद्र, कोल्ड स्टोरेज एवं नशामुक्ति केन्द्र की स्थापना की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बंदोबस्त त्रुटि दूर करने के लिए कैम्प लगाए जाने तथा चिटफण्ड कंपनियों के निवेशकों की राशि को वसूल कर लौटाने की भी बात कही। मुख्यमंत्री का सम्मेलन में पहुंचने पर आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने पवित्र कोया फूल की माला और छिंद पत्ते से बना गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत एवं स्मृति चिन्ह के रूप में धनुष बाण भेंट किया गया। मुख्यमंत्री को इस मौके पर सम्मान स्वरूप आदिवासी परंपरा के अनुरूप पगड़ी बांध गोकट्टा भी पहनाया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, सांसद श्री दीपक बैज, राज्यसभा सांसद श्रीमती फूलोदेवी नेताम, केशकाल विधायक श्री संतराम नेताम, कोण्डागांव विधायक श्री मोहन मरकाम, नारायणपुर विधायक श्री चंदन कश्यप एवं अन्य जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!