स्वच्छता अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सफल आंदोलन – भाजपा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

स्वच्छ भारत अभियान विभाग के प्रदेश कार्यसमिति बैठक में स्वागत भाषण देते हुए स्वच्छ भारत अभियान विभाग के प्रदेश

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने संबोधित करते हुए कहा स्वच्छता एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का महत्वपूर्ण मिशन है और पुरे भारत में उनका यह आंदोलन सफल हुआ है।

बैठक को पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं विधायक माननीय बृजमोहन अग्रवाल ने भी संबोधित किया उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के कार्यकर्ताओं को जनता का दिल जीतने के लिए लगातर इस अभियान को चलाना चाहिए।

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय जी ने कहा स्वच्छ भारत अभियान को जन जागरण अभियान के रूप में जन-जन तक फैलाना है।

प्रदेश पूर्व संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह ने भी बैठक को संबोधित किया उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को  संघठन का विस्तार कर एक मजबूत टीम बनाकर स्वच्छता के मिशन से जोड़ना चाहिए।

संयोजक शंभू गुप्ता ने कार्यसमिति बैठक में निम्न कार्य योजना सुनिश्चित की जिसके अंतर्गत स्वच्छता अभियान विभाग के सभी जिलों में एवं मंडलों में 11 सदस्य समिति का निर्माण, प्रत्येक जिलों में बैठक एवं प्रवास की योजना, प्रत्येक संभाग की बैठक तय करना, प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए कार्य योजना, भारत सरकार द्वारा किए जा रहे स्वच्छता अभियान के कार्य को जन-जन तक पहुंचाना ,प्रत्येक मंडल में प्रतिमा 10 पेड़ लगाना है, प्रदूषण के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करना है, प्रत्येक माह में एक विद्यालय और एक महाविद्यालय में स्वच्छता अभियान के ऊपर चित्र कला एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करना सुनिश्चित किया है।

बैठक का संचालन प्रदेश सह संयोजक अजय गोयल ने किया

आज स्वच्छता अभियान विभाग की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश कार्यसमिति बैठक मे सम्माननीय मंच के निर्देश पर राजनीतिक प्रस्ताव प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जयप्रकाश यादव द्वारा रखा गया! वर्तमान कांग्रेस शासनकाल के छत्तीसगढ़ और भाजपा शासनकाल के छत्तीसगढ़ के विषय मे प्रकाश डाला गया! राजनीतिक परिदृश्य में गिरावट एवं स्वच्छता को एक जनआन्दोलन बनाकर धरातल पर सतत जनजागरण चलाने पर कार्ययोजना बनाई गई।

स्वच्छ भारत अभियान विभाग के समूचे छत्तीसगढ़ के जिला संयोजक एवं सहसंयोजक ने अपने-अपने जिले का वृत्त प्रस्तुत किया।

प्रदेश संगठन महामंत्री के दिशा निर्देश पर संगठन विस्तार पर कार्य योजना बनाई गई।

 इस बैठक में संगठन महामंत्री पवन साय,विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं  सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी जिला संयोजक एवं सह संयोजक उपस्थित थे! इस बैठक में पूर्व में किए गए कार्यों की जानकारी एवं आगामी कार्यकर्मो की कार्ययोजना बनाई गई।।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!