जशपुर विधायक की उपस्थिति में अंतर्राष्ट्रीय धुम्रपान निषेध दिवस का हुआ आयोजन : तंबाकू के नियंत्रण हेतु सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में आगे बढ़कर कार्य करें – विनय भगत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

धुम्रपान से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति समाज में जन चेतना विकसित करने के लिए विधायक जशपुर श्री विनय भगत की उपस्थिति में विगत दिवस जशपुर नगरीय क्षेत्र स्थित वशिष्ट कम्युनिटी हाल में अंतर्राष्ट्रीय धुम्रपान निषेध दिवस आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को तंबाकू के सेवन न करने की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर विधायक श्री भगत ने लोगों को धूम्रपान से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हुए कहा कि नशा, नाश का जड़ है। तंबाकू के सेवन शरीर का बहुत नुकसान पहुँचाता है। इससे व्यक्ति के साथ-साथ उसका पूरा परिवार भी प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि हम सभी को यह सुनिश्चित करना जरूरी होगा कि आम नागरिक शराब, सिगरेट, तम्बाकू सहित हर प्रकार के नशे  के दुष्प्रभाव के बारे में जानकर स्वेच्छा से धूम्रपान निषेध की ओर आगे बढ़े। साथ ही जन समुदाय से धूम्रपान का त्याग करने की अपील की गई।

उप संचालक समाज कल्याण ने प्रतिवेदन का वाचन किया गया। इस अवसर पर उप संचालक समाज कल्याण विभाग श्रीमती सुचिता मिंज, श्री सूरज चौरसिया, गणमान्य नागरिक एंव अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!